Money Attract Astro Tips: तुलसी के पास रखें ये 6 चीजें, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार"/>

Money Attract Astro Tips: तुलसी के पास रखें ये 6 चीजें, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार

Money Attract Astro Tips: तुलसी के पौधे के पास कुछ चीजे रखने से घर में बरकत बढ़ने लगती है। तुलसी के पास शालीग्राम रखना शुभ होता है।

धर्म डेस्क, इंदौर। Money Attract Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कार्तिक मास में तुलसी पूजा का विशेष महत्व है। ये माह भगवान विष्णु और तुलसी को समर्पित है। कार्तिक पूर्णिमा 27 नवंबर है। इस दिन श्रीहरि और तुलसी के पौधे की पूजा से कष्टों से मुक्ति मिलती है। ज्योतिष और वास्तु में तुलसी से जुड़े कई कारगर उपाय बताए गए हैं। हालांकि तुलसी के पौधे के पास कुछ चीजे रखने से घर में बरकत बढ़ने लगती है।

 

शालीग्राम और मनी प्लांट

तुलसी के पास शालीग्राम रखना शुभ होता है। देवउठनी एकादशी के अगले दिन तुलसी विवाह है। शालीग्राम को तुलसी के पौधे के पास रखकर पूजा करने से पुण्य मिलता है। मनी प्लांट को धन आकर्षित करने वाला पौधा माना जाता है। तुलसी को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है। तुलसी के पास मनी प्लांट रखने से धन वृद्धि होती है।

मिट्टी का दीपक और चुनरी

तुलसी के पौधे पर लाल चुनरी चढ़ाएं। इससे विशेष फल मिलता है। वहीं, जीवन में दरिद्रता को दूर करने के लिए शाम को मिट्टी का दीपक तुलसी के पौधे के सामने जलाएं।

पीतल का बर्तन और शमी का पौधा

शमी का पौधा तुलसी के पास रखना कल्याणकारी होता है। ऐसा करने से शनि का दुष्प्रभाव कम होने लगता है। वहीं, जीवन में खुशियां बढ़ाने के लिए पीतल का बर्तन तुलसी के पौधे के पास रखें।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button