CG Election 2023: कांग्रेस ने किया सस्ता सिलिंडर देने का दावा तो भाजपा ने दिलाई पुराने वादों की याद"/>

CG Election 2023: कांग्रेस ने किया सस्ता सिलिंडर देने का दावा तो भाजपा ने दिलाई पुराने वादों की याद

HIGHLIGHTS

  1. महिलाओं की सुविधाओं को लेकर कांग्रेस-भाजपा में अब घमासान l
  2. महिलाएं अब कांग्रेस के झूठे वादे में फंसने वाली नहीं है: भाजपा l

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Chhattisgarh Election 2023: कांग्रेस और भाजपा में सस्ता सिलिंडर को लेकर घमासान छिड़ गया है। कांग्रेस ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद वह सबसे सस्ता सिलिंडर देंगे, वहीं भाजपा ने कांग्रेस को 2018 के घोषणा-पत्र की याद दिलाते हुए कहा कि पुराने वादा पहले पूरा कर लें फिर सस्ते सिलिंडर की बात हो। रसोई गैस सिलिंडर व महिलाओं की सुविधाओं को लेकर कांग्रेस-भाजपा में अब घमासान छिड़ चुका है।

देशभर में सबसे सस्ता सिलिंडर देंगे

कांग्रेस की महिला पदाधिकारी व प्रवक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में सबसे सस्ता रसोई गैस सिलिंडर यहां की महिलाओं का मिलेगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय मीडिया कोआर्डिनेटर राधिका खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह गारंटी देती है कि चुनाव जीतने के बाद हम तुरंत ही प्रदेश की महिलाओं के खाते में गैस सिलिंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी सीधा ट्रांसफर करेंगे। उज्ज्वला रसोई गैस लेने वाली महिलाओं को रसोई गैस 107 रुपये में मिलेगा। कांग्रेस का वायदा हर वर्ग के लिए हैं।

खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस-यूपीए सरकार के दौरान जब सिलिंडर 414 रुपये में मिलता था। तब भाजपा के वर्तमान मंत्री धरना-प्रदर्शन करते थे,लेकिन आज जब देश भर में सिलिंडर 1000 रुपये के पार हो चुका है। तब सभी मंत्री इस पर मौन है। महिलाओं के लिए राज्य सरकार ने दाई दीदी क्लिनिक योजना की शुरुआत की। पार्टी की कार्यकर्ता महतारी न्याय योजना के बारे में चर्चा कर रही है। सिलिंडर के दाम कम करना हो या 200 रुपये यूनिट तक बिजली बिल माफ करना हो। यह सब महिलाओं को बड़ी राहत पहुंचाएगी। पत्रकारवार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत, बबीता नत्थानी, निवेदिता चटर्जी, लक्ष्मी देवांगन, पूजा देवांगन, चंद्रवती साहू, साक्षी सिरमौर, प्रेरणा साहू उपस्थित थी।

पांच सिलिंडर देने का वादा कहां गया: भाजपा

कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रवक्ता लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि जरा कांग्रेस की बहनों को एक बार 2018 का जनघोषणा पत्र पढ़ लेना चाहिए, जिसमें कांग्रेस ने पांच सिलिंडर देने का वादा किया था, लेकिन नहीं दिए। देश का सबसे बड़ा त्यौहार आने वाला है। हम अपने घरों में दिए जलाएंगे व बिजली के झालर लगाएंगे, लेकिन क्या कांग्रेस की राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर और मेरी कांग्रेस की बहने भूपेश बघेल से पूछने की हिम्मत करेगी की 18 लाख गरीबों को जो उसने मकान नहीं दिया है वह क्या करेंगे।

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में हर थानों में महिला हेल्प डेस्क खोलने का वादा किया था, लेकिन कांग्रेस के शासन में हर दिन तीन से चार बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। राजधानी रायपुर में एक व्यक्ति खुलेआम एक बालिका को गंडासे से गोदते घूमता है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। शराबबंदी के बारे में जरा सरकार से पूछे, महिला स्वसहायता समूह के कर्ज माफी के बारे में जरा कांग्रेस प्रवक्ता पूछे फिर महिलाओं के बारे में बड़े-बड़े दावे करें। भाजपा ने कहा कि याद रखें महिलाएं अब कांग्रेस के झूठे वादे में फंसने वाली नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button