CG Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, आज हल्की वर्षा के आसार"/>

CG Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, आज हल्की वर्षा के आसार

HIGHLIGHTS

  1. रायपुर में न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा
  2. रविवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नम हवाओं का आना शुरू हो गया है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शनिवार को प्रदेश में बादल छाने के साथ ही हल्की वर्षा के आसार है। मौसम विभाग का कहना है कि 12-13 नवंबर को प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने के आसार है और ठंड में बढ़ोतरी होगी।

शुक्रवार को रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। इसके साथ ही दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में हल्की बुंदाबांदी भी हुई। हालांकि आंशिक रूप से बादल छाने के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई।
 

रायपुर का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा रहा। अंबिकापुर, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, राजनांदगांव सहित कई क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में सामान्य से बढ़ोतरी हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। उसके बाद रविवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी। ठंड की दस्तक होते ही अब शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गर्म कपड़ों के स्टाल भी लगने लगे है। साथ ही कपड़े संस्थानों में भी गर्म कपड़ों के स्टाल आने शुरू हो गए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button