Raipur News: ओडिशा का तस्कर रेलवे स्टेशन में 15 किलो गांजा के साथ पकड़ा गया"/>

Raipur News: ओडिशा का तस्कर रेलवे स्टेशन में 15 किलो गांजा के साथ पकड़ा गया

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में बुधवार को रेलवे सुरक्षा बल ने मुखबिर की सूचना पर ओड़िशा के एक गांजा तस्कर को दबोचकर उसके कब्जे से 15 किलो तीन सौ ग्राम गांजा बरामद किया है। जब्त गांजे की कीमत तीन लाख रुपये बताई जा रही है।

रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर मंडल टास्क टीम, आरपीएफ पोस्ट रायपुर, एसआइबी रायपुर और गंज थाना पुलिस की टीम संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन में सघन चेकिंग अभियान चला रही है। बुधवार को “आपरेशन नारकोस” के तहत मुखबिर की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल रायपुर के पोस्ट प्रभारी एमके मुखर्जी, एसआइबी निरीक्षक एसके यादव के नेतृत्व में टीम ने स्टेशन के प्रवेश द्वार गुरुद्वारा के सामने दो पिट्ठू बैग के साथ संदिग्ध रूप से घूम रहे मूलत: ओड़िशा के नवरंगपुर जिले के ग्राम बिजिरगुड़ा निवासी भीमा नाईक (53) को घेराबंदी कर दबोचा। दोनों पिट्टू बैग की तलाशी लेने पर तीन पैकेट में बंधा 15 किलो 300 ग्राम गांजा मिला, जिसे जब्त कर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। तस्कर के पास से दो मोबाइल भी मिले।

उत्तर प्रदेश में खपाने के लिए ले जा रहा था गांजा

पूछताछ में आरोपित भीमा नाईक ने आरपीएफ को बताया कि वह गांजा को ओड़िशा से खरीदकर सड़क मार्ग से रायपुर पहुंचा और यहां से उत्तरप्रदेश के मानिकपुर जाने के लिए बाहर खड़ा होकर ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। आरोपित को गंज पुलिस थानाक्षेत्र से पकड़े जाने के कारण उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।
 
मामले में उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई कर विशेष न्यायालय एनडीपीएस एक्ट. के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।इस कार्रवाई में आरपीएफ के प्रधान आरक्षक व्हीसी बंजारे, आरक्षक एके ध्रुव गंज पुलिस थाने के अधिकारी-कर्मचारी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button