David Willey: इंग्लैंड के इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया संन्यास का एलान, कहा- नहीं चाहता था यह दिन…"/>

David Willey: इंग्लैंड के इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया संन्यास का एलान, कहा- नहीं चाहता था यह दिन…

HIGHLIGHTS

  1. डेविड विली ने संन्यास का एलान किया।
  2. विश्व कप 2023 होगा डेविड के करियर का आखिरी टूर्नामेंट।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। David Willey Announces Retirement: विश्व कप 2023 के पिछले मैच में भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से हराया था। टीम इंडिया के हाथों मिली बार के बाद इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली ने बुधवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया। वर्ल्ड कप के बाद वो क्रिकेट को गुड बाय कह देंगे।

डेविड ने किया संन्यास का एलान

डेविड विली ने सोशल मीडिया पर अपना स्टेटमेंट शेयर किया। उन्होंने लिखा कि कभी नहीं चाहता था कि यह दिन आए। उन्होंने लिखा, ‘बचपन में इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। काफी सोच विचार करने के बाद मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का समय आ गया है।’

डेविड ने लिखा कि मैंने गर्व के साथ शर्ट पहनी है। अपने सीने पर लगे बैज को अपना सब कुछ दे दिया। मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों वाली सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा बनकर भाग्यशाली रहा हूं। मैंने कुछ विशेष यादें और अच्छे दोस्त बनाए हैं। कुछ कठिन समय से भी गुजरा हूं।

उन्होंने अपने परिवार का भी शुक्रिया अदा किया। कहा कि पत्नी, दो बच्चे और माता-पिता के त्याग और सपोर्ट के बिना सपने को पूरा नहीं कर पाते। डेविड विली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी मैदान पर और बाहर देने के लिए बहुत कुछ है। मैं अभी अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं। मेरे फैसले का वर्ल्ड कप के दौरान हमारे प्रदर्शन से लेना-देना नहीं है।’

डेविड विली के करियर पर एक नजर

डेविड विली ने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 70 वनडे और 43 टी20 मैच खेले है। डेविड ने वनडे में 94 विकेट और 2 अर्धशतक के साथ 627 रन बनाए है। टी20 में उनके नाम 51 विकेट और 226 रन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button