CG Election 2023 : नामांकन के अंतिम दिन राजनीतिक दलों ने किया शक्ति प्रदर्शन, 156 ने जमा किया फार्म, शहर के कई जगहों पर बनी जाम की स्थिति"/>

CG Election 2023 : नामांकन के अंतिम दिन राजनीतिक दलों ने किया शक्ति प्रदर्शन, 156 ने जमा किया फार्म, शहर के कई जगहों पर बनी जाम की स्थिति

रायपुर। विधानसभा चुनाव-2023 के लिए दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला। भाजपा और कांग्रेस के साथ ही कई राजनीतिक पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने कलेक्ट्रेट में अपने-अपने नामांकन फार्म जमा किए। इस दौरान नेताओं ने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला।

इस वजह से शुक्रवारी बाजार, पहाड़ी चौक, खलवाड़ा बस्ती, कबीर चौक, कर्मा चौक, अग्रसेन चौक, आमापारा चौक, घड़ी चौक, जय स्तंभ चौक समेत शहर में हर तरफ जाम की स्थिति निर्मित हो गई थी। जाम के कारण एंबुलेंस, स्कूली बस और जरूरतमंद लोग घंटों फंसे रहे, हालांकि पुलिस जाम हटवाने में जुटी रही। पुलिस ने नगर घड़ी चौक के चारों ओर की सड़कों पर लोगों के आने-जाने में परेशानी न हो, इसलिए सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक शास्त्री चौक, राजभवन, गौरवपथ, आक्सीजोन की सड़क को बंद करने के साथ ही कई सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया था। ढोल-नगाड़े और बाजे-गाजे के साथ हजारों समर्थकों के साथ प्रत्याशी नामांकन करने के लिए पहुंचे थे।
 
समर्थकों के साथ नामांकन फार्म जमा करने के लिए कोई उम्मीदवार बाइक चलाकर तो कोई आटो से तो कोई रिक्शे से पहुंचा। भाजपा के सातों विधानसभा के प्रत्याशी एक साथ नामांकन फार्म जमा करने के लिए पहुंचे थे। गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। दो नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

उत्तर विधानसभा का दिलचस्प हुआ मुकाबला

रायपुर शहर की चारों विधानसभा सीटों की तुलना में उत्तर विधानसभा क्षेत्र का चुनावी रण कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के लिए कड़ा हो गया है। भाजपा की सावित्री जगत और कांग्रेस के अजीत कुकरेजा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फार्म जमा कर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है। उत्तर विधानसभा से भाजपा के पुरंदर मिश्रा तथा कांग्रेस से कुलदीप जुनेजा प्रत्याशी हैं। इसी बीच दोनों ही ओर से मान मनौव्वल का दौर भी शुरू हो गया है। भाजपा सहित कांग्रेस के नेता भी अपने-अपने बागी समर्थकों को मनाने में जुट गए हैं।

156 ने नामांकन फार्म किया जमा

सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए सोमवार को 156 उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म जमा किया। धरसींवा के लिए 17, रायपुर ग्रामीण के लिए 25, रायपुर पश्चिम के लिए 28, रायपुर उत्तर के लिए 19, रायपुर दक्षिण के लिए 32, आरंग के लिए 16 और अभनपुर के लिए 19 उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म जमा किया। दूसरे चरण के लिए अब तक कुल 250 नामांकन फार्म जमा हुए हैं। साथ ही 166 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म भरा है। इधर, 32 उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म लिया। इनमें धरसींवा के लिए दो, रायपुर ग्रामीण के लिए चार, रायपुर पश्चिम के लिए तीन, रायपुर उत्तर के लिए तीन, रायपुर दक्षिण के लिए आठ, आरंग के लिए तीन और अभनपुर के लिए नौ फार्म शामिल हैं।
 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button