Travis Head: विश्व कप से पहले अंगूठा टूटा, 42 दिन बाद वापसी कर इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास"/>

Travis Head: विश्व कप से पहले अंगूठा टूटा, 42 दिन बाद वापसी कर इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Travis Head: ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया। उन्होंने 59 गेंदों में शतक पूरा किया। ट्रैविस ने 42 दिन बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। वनडे विश्व कप शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम साउथ अफ्रीका के टूर पर थी। जहां दोनों टीमों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली गई। इस श्रृंखला में कंगारू को बड़ा झटका लगा था। टीम को ओपनर ट्रैविस हेड घायल हो गए थे।

15 सितंबर को खेले गए चौथे वनडे मैच में गेराल्ड कोएट्जी की गेंद ट्रैविस के बाएं अंगूठे पर लगी थी। उनका अंगूठा टूट गया था। ऐसा लग रहा था कि वह विश्व कप से बाहर हो जाएंगे। अब 42 दिन बाद ट्रैविस हेड फिट होकर मैदान में लौटे और वनडे वर्ल्ड कप में शतक जड़ दिया।
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ट्रैविस हेड ने 59 बॉल में शतक पूरा किया। यह इस विश्व कप का तीसरा सबसे तेज शतक है। उन्होंने अपना शतक पूरा करते हुए दस चौके और छह छक्के लगाए। हेज का यह चौथा वनडे शतक है। एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद ट्रैविस ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं।
 

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया विशाल स्कोर

धर्मशाला में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर ने क्रीज पर आते ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया। तीसरे ओवर में ट्रैविस ने मैट हेनरी के खिलाफ लगातार दो छक्के लगाए। हेज 67 गेंदों का सामना कर 109 रन बनाकर आउट हुए। कंगारू टीम 49.2 ओवर में 388 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए वॉर्नर ने 81 और ग्लेन मैक्सवेल ने 41 रन बनाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button