Onion Price In Raipur: त्योहारी सीजन में अब प्याज रुलाने को तैयार, रायपुर में इतने रुपये पहुंचा प्रति किलो दाम"/>

Onion Price In Raipur: त्योहारी सीजन में अब प्याज रुलाने को तैयार, रायपुर में इतने रुपये पहुंचा प्रति किलो दाम

HIGHLIGHTS

  1. त्योहारों में फिर रुलाएगा प्याज चिल्हर में 50 रुपये किलो पहुंचा
  2. आने वाले दिनों में प्‍याज की कीमतों में और तेजी के आसार
  3. कीमत बढ़ने के बाद प्याज की आवक हुई काफी कमजोर

रायपुर। Onion Price in Raipur: त्योहार सामने है और अब प्याज भी रुलाने को तैयार है। सप्ताहभर पहले 35 रुपये किलो तक बिकने वाला प्याज इन दिनों 60 रुपये किलो पहुंच गया है। कारोबारियों का कहना है कि प्याज की आवक काफी कमजोर हो गई है और आने वाले दिनों में कीमतों में और तेजी के आसार हैं। ऊपरी मार्केट में ही प्याज की कीमतों में तेजी है। बाजार के जानकारों का कहना है कि पिछले दिनों हुई बारिश के चलते प्याज की फसल भी खराब हुई है। इसके साथ ही अब इसकी आवक कमजोर हो गई है। इसका असर ही कीमतों में देखने को मिल रहा है।

कारोबारी सूत्रों का कहना है कि बाजार में त्योहारी मांग काफी बढ़ गई है और अब धीरे-धीरे इसकी जमाखोरी भी शुरू होने लगी है। इसका असर भी कीमतों में दिखने लगा है। हालांकि आलू की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है और आलू 25 रुपये किलो तक बिक रहा है।

आधी हुई प्याज की आवक

बीते सप्ताह तक रोजाना प्याज की 30 से 35 गाड़ियां आ रही थी, जो वर्तमान में 15 से 18 गाड़ियां हो गई है। कारोबारियों का कहना है कि एक ओर आवक आधी हो गई है। वहीं प्याज की की मांग में जबरदस्त तेजी आ गई है। इसे देखते हुए आने वाले दिनों में कीमतें और बढ़ सकती है।

थोक सब्जी व्यवसायी संघ अध्यक्ष टी. श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, प्याज की आवक काफी कमजोर हो गई है और आने वाले दिनों में इसका असर कीमतों में और देखने को मिल सकती है। प्याज की कीमतें और बढ़ सकती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button