बीजापुर में नक्सलियों ने यात्री बस को रोका, आइईडी विस्फोट के बाद की फायरिंग, राष्ट्रीय मार्ग 63 को किया अवरुद्ध, आज बंद का ऐलान"/>

बीजापुर में नक्सलियों ने यात्री बस को रोका, आइईडी विस्फोट के बाद की फायरिंग, राष्ट्रीय मार्ग 63 को किया अवरुद्ध, आज बंद का ऐलान

Bijapur News: नक्‍सलियों ने जगदलपुर-बीजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-63 पर लगभग डेढ़ घंटे तक अवरुद्ध किया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। नक्सलियों ने रोड किनारे आइईडी विस्फोट भी किया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नक्सलियों ने हवाई फायरिंग भी की।

बीजापुर। नक्सली नेता के मारे जाने से बौखलाए नक्सलियों ने आज बीजापुर में बंद का ऐलान किया है। नक्‍सलियों की ओर से जगह-जगह लगाए गए बैनर-पोस्‍टर में बंद के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्‍ठानों को बंद रखने की अपील की है।

 

इससे पहले नक्‍सलियों ने जगदलपुर-बीजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-63 पर लगभग डेढ़ घंटे तक अवरुद्ध किया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। नक्सलियों ने बीजापुर से रायपुर जा रही महिंद्रा ट्रैवल्स की बस को रोक दिया और उसमें बैनर-पोस्टर चिपकाकर वापस रवाना किया। नक्सलियों ने रोड किनारे आइईडी विस्फोट भी किया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नक्सलियों ने हवाई फायरिंग भी की। सूचना पर पहुंची भैरमगढ़ पुलिस पार्टी ने मार्ग को बहाल किया।

 

बैनर लगाकर भाजपा नेताओं को मार भगाने की दी चेतावनी

इधर, बीजापुर के मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी नागेश पदम की पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद बौलखाए नक्सलियों में जिले में कई स्थानों पर बैनर-पोस्टर लगाकर 26 अक्टूबर को बंद का आह्वान करते हुए चुनाव प्रचार करने वाले भाजपा नेताओं को मार भगाने की चेतावनी दी है।

 

नक्सलियों ने बीजापुर शहर के बस स्टैंड सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पर कर्रेमरका व गंगालूर मार्ग पर पेड़ों पर बैनर लगाए हैं। इस पर्चे में हरियाणा के सूरजकुंड में नक्सल प्रभावित राज्यों की आपसी समन्वय से नक्सलियों को समाप्त करने गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति का भी विरोध किया गया है।

 

यहां बता दें कि सूरजकुंड में बनाई गई रणनीति के बाद सुरक्षा बल के कई कैंप नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं और सूचना तंत्र को भी मजबूत कर नक्सलियों को बैकफुट पर जाने मजबूत कर दिया है। यहां बता दें कि 17 अक्टूबर को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी नागेश पदम मारा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button