Raveena Tandon Birthday: अचानक ऑफर हुई थी रवीना को अपनी पहली फिल्म, सलमान की हीरोइन बनकर किया डेब्यू"/>

Raveena Tandon Birthday: अचानक ऑफर हुई थी रवीना को अपनी पहली फिल्म, सलमान की हीरोइन बनकर किया डेब्यू

HIGHLIGHTS

  1. फिल्म पत्थर के फूल से रवीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था।
  2. बिना मांगे ही उन्हें पत्थर के फूल फिल्म ऑफर हो गई थी।
  3. रवीना ने 70 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Raveena Tandon Birthday: बाॅलीवुड की बेहतरीन अदाकारा रवीना टंडन बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिनका एक समय पर फिल्मी दुनिया में राज रहता था। आज भी उनकी फिल्में और अदाकारी लोगों को याद है। रवीना को फिल्मी दुनिया विरासत में मिली है। उनके पिता एक जाने-माने फिल्मकार थे। रवीना के लिए फिल्मों का सफर शुरू करना, तो आसान था, लेकिन उसे बनाए रखना मुश्किल था। रवीना 90 के दशक की उन एक्ट्रेसेस में से एक थीं, जिन्हें सबसे ज्यादा प्रोजेक्ट्स ऑफर किए जाते थे। रवीना ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान अपनी फिल्मी शुरुआत की कहानी शेयर की थी।

पिज्जा खाते-खाते ऑफर हुई पहली फिल्म

रवीना टंडन ने बताया था कि फिल्मों में आने के लिए उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा में सलमान खान के साथ अपना डेब्यू किया था। साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म पत्थर के फूल से रवीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

इस फिल्म को लेकर भी एक मजेदार और दिलचस्प किस्सा है। इस किस्से को रवीना ने खुद कपिल शर्मा के शो पर शेयर किया था। रवीना ने बताया था कि बिना मांगे ही उन्हें पत्थर के फूल फिल्म ऑफर हो गई थी। रवीना को बिना किसी अप्रोच और एक्टिंग में ट्राई किए, उन्हें पहली फिल्म मिली थी। उन्होंने किस्सा शेयर करते हुए कहा –

“मैं उन दिनों कॉलेज में पढ़ती थी। एक दिन मैं और मेरे दोस्त पिज्जा खाने गए थे। जिस दुकान पर हम बैठे थे। वहां विवेक वासवानी और अनंत बलानी भी बैठे थे, जो उस दौरान सलमान खान की फिल्म के लिए हीरोइन ढूंढ रहे थे। ऐसे में अनंत मेरी तरफ इशारा करते हैं और मुझसे बात करने को कहते हैं। विवेक ने मुझे नहीं पहचाना, लेकिन मैं उन्हें पहचान गई थी। वो मेरे भाई के दोस्त थे। उसके बाद उन्होंने मुझसे बात की और मैंने बताया कि मैं रवि जी की बेटी हूं। बस फिर यूं कि मुझे पहली फिल्म मिली थी।”

कई सुपरहिट फिल्मों में किया काम

इसके आगे रवीना कहती हैं कि इसी बीच सलीम खान जी ने मेरे पिताजी को फोन किया था और इस तरह मुझे एक और मौका मिल गया। ‘पत्थर के फूल’ की स्टोरी सलीम खान ने लिखी थी। इसके निर्माता जीपी सिप्पी हैं। फिल्म में किरण कुमार, रीमा लागू, विनोद मेहरा लीड रोल में थे।

इस फिल्म को संगीत राम लक्ष्मण ने दिया था, जो काफी फेमस हुआ। 1988 में रवीना ने सलमान खान के साथ पांचवीं फिल्म बीवी हो तो ऐसी की थी। बता दें कि रवीना ने इंडस्ट्री में 31 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 70 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जिसमें, दिलवाले, मोहरा, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, जिद्दी, बड़े मियां छोटे मियां, आंटी नंबर 1 और परदेसी बाबू जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं।

कई अवाॅर्ड से किया गया सम्मानित

बता दें कि रवीना पिछले काफी समय से इंडस्ट्री से दूर थीं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपना ओटीटी डेब्यू किया है। नेटफ्लिक्स पर उनकी सीरीज अरण्यक रिलीज हुई थी। इस सीरीज में उनके रोल के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवाॅर्ड भी मिला।

रवीना टंडन ने अपने करियर में कई किरदार ऐसे निभाए, जिन्होंने लोगों ने दिलों में अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। दमन फिल्म के लिए रवीना को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा भी जा चुका है। साथ ही साल 2023 में उन्हें पद्म श्री अवाॅर्ड से भी सम्मानित किया गया। ये अवाॅर्ड उन्हें भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button