CG Election 2023 : घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुटी कांग्रेस, धान का समर्थन मूल्य, रसोई गैस सब्सिडी समेत इन मुद्दों को किया जा सकता है शामिल"/>

CG Election 2023 : घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुटी कांग्रेस, धान का समर्थन मूल्य, रसोई गैस सब्सिडी समेत इन मुद्दों को किया जा सकता है शामिल

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भी शुरू हो चुका है। अब सबकी नजर घोषणा-पत्र पर टिकी हुई है। भाजपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों के घोषणा-पत्र में धान का समर्थन मूल्य, कर्जा माफी प्रमुख मुद्दा रह सकता है, वहीं इस बार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में सब्सिडी अहम मुद्दा होगा।

छत्तीसगढ़ में सात और 20 नवंबर को पहले चरण का मतदान होगा। प्रदेश में अब घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने की तैयारियां की जा रही है। कांग्रेस की 10 दिनों के भीतर अपनी घोषणा पत्र जारी कर सकती है। घोषणा पत्र समिति की अब तक तीन बैठकें हो चुकी हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो अंतिम बैठक 25 अक्टूबर को हो सकती है,वहीं भाजपा ने भी 30 नवंबर के पहले घोषणा-पत्र जारी करने की रणनीति बना ली है।

मप्र की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी हो सकती है घोषणा

पार्टी सूत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी घोषणा हो सकती है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने महिलाओं को साधने के लिए नारी सम्मान योजना की घोषणा की है। इसके अंतर्गत सभी महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह नारी सम्मान के रूप में प्राप्त होगा। इसके अलावा 100 यूनिट बिजली मुफ्त, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और 200 यूनिट बिजली आधी दर पर दी जाएगी। ऐसी योजना छत्तीसगढ़ में लाने की चर्चा है। हालांकि प्रदेश में हाफ बिजली योजना पहले से लागू हैं। प्रदेश में मध्यप्रदेश से अलग कई नई योजनाएं भी पेश किए जाने की खबर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button