Raipur Crime News: रायपुर में दो कारों में भिड़ंत, बीच सड़क पर बैठी गाय की वजह से हुआ हादसा

रायपुर। Raipur News: राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड में दो कारों के बीच आपस में आमने-सामने टक्‍कर हो गई। इस सड़क हादसे में घायलों को अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि स्ट्रीट लाइट बंद होने से बीच सड़क पर गाय की मौजूदगी का कार चालकों को पता नहीं चला, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। हादसे में दोनों कार बुरी क्षतिग्रस्‍त हो गई और घटनास्‍थल पर लोगों की भीड़ लग गई। इस सड़क हादसे में एक कार युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव सागर बाघमारे की है। दरअसल, यह सड़क हादसा तेलीबांधा थाना के अंतर्गत फुंडरहार चौक में हुआ है।

रायपुर की सड़कों पर आवारा मवेशियों का कब्‍जा

शहर की सड़कों पर ही नहीं हाईवे, रिंग रोड पर मवेशियों का कब्जा होने की वजह से लगातार दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। रायपुर समेत प्रदेश भर की हाइवे, रिंग रोड हर रोज मवेशियों के खून से लाल हो रही हैं। आकंड़े काफी चौंकाने वाले हैं। पिछले छह महीने में सड़क दुर्घटना में पांच सौ से ज्यादा मवेशियों की मौत हुई है। वहीं वाहन सवार भी घायल होकर काल के गाल में समा रहे है।

आवारा पशुओं से सड़क दुर्घटना में मौतों पर सीएस ने दिए निर्देश

बतादें कि आवारा पशुओं से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर राज्य सरकार ने गंभीरता दिखाई है। परिवहन और पुलिस विभागों से इससे होने वाली दुर्घटना और मौतों की रिपोर्ट मंगाई गई है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आवारा पशुओं की वजह से होने वाले नुकसानों पर स्थायी हल निकालने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने स्पष्ट कहा कि हर हाल में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है, इसके लिए जो भी जरूरी उपाय हैं वह किया जाए। सड़कों पर घूम रहे इन पशुओं को पकड़ने के लिए 10 अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button