LIVE महिला आरक्षण बिल: भाजपा मुख्यालय में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, संबोधन में कही ये बड़ी बातें

HIGHLIGHTS

  1. महिला आरक्षण बिल पर जश्न
  2. राज्यसभा में हुआ पारित
  3. पीएम मोदी को दिया जा रहा श्रेय

नई दिल्ली। महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) संसद के दोनों सदनों में पारित हो चुका है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया जा रहा है। इससे पहले की सरकारों ने बिल को पारित कराने की कोशिश जरूर की, लेकिन सफलता नहीं मिली। यह पहला मौका है जब बिल दोनों सदनों से पारित हो चुका है और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ ही कानून बन जाएगा।

भाजपा में आज सुबह से जश्न का माहौल है। पार्टी मुख्यालय पर महिला कार्यकर्ता जुटी हैं। ढोल नगाड़ों के बीच नाच हो रहा है। मिठाई बांटी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। देखिए वाइव वीडियो

पीएमं मोदी ने अपने संबोधन में कहा, संसद के दोनों सदनों द्वारा ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है। जिस बात का देश को पिछले कई दशकों से इंतजार था, वो सपना अब सच हुआ है।

कभी-कभी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है। आज हम सभी ऐसे ही एक निर्णय के साक्षी बने हैं।

राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस बीच, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज दिन में 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस कांग्रेस कार्यालय में होगी। माना जा रहा है कि इस दौरान राहुल गांधी महिला आरक्षण बिल पर भी बोल सकते हैं।

राष्ट्र और नारी शक्ति को भगवान का वरदान हैं नरेंद्र मोदी

इस बीच, योग गुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय ऋषि की संज्ञा दी है । उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्र और नारी शक्ति को भगवान का वरदान है। वे शुक्रवार सुबह संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने अधिनियम को भारत और देश की आधी आबादी के लिए भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कालजयी कदम बताया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button