Asian Games 2023: महिला क्रिकेट टीम का गुरुवार को मलेशिया से सामना, स्मृति मंधाना होंगी कप्तान

Asian Games 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स 2023 में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार से करेगी। टीम का सामना मलेशिया महिला टीम से होगा। पहली बार एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता हो रही है।

हरमनप्रीत कौर के बिना उतरेगी महिला टीम

इस मुकाबले में भारतीय टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर कप्तानी नहीं करेगी। दरअसल उन्हें ICC ने बांग्लादेश टूर पर व्यवहार के चलते दो मैचों के लिए बैन किया है। हरमनप्रीत की गैर हाजिरी में स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालेंगी।

हांगकांग को हराकर मलेशिया पहुंची अंतिम आठ

मलेशिया महिला क्रिकेट टीम ने शुरुआती मैच में हांगकांग को 22 रन से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई है। भारतीय टीम की असली परीक्षा सेमीफाइनल में होगी। जहां उलका सामना बांग्लादेश महिला टीम से होगा।

भारतीय टीम में सबसे युवा खिलाड़ी

भारत के पास खिलाड़ियों का सबसे युवा समूह है। रिचा घोष, तितास साधु और शेफाली वर्मा अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य हैं। कनिका आहूजा, मिन्नू मणि और जेमिमा रोड्रिग्स भी एशियाई गेम्स में टीम का हिस्सा हैं।

भारत ने साउथ कोरिया को हराकर किया बड़ा उलटफेर

भारत पुरुष वालीबॉल टीम ने साउथ कोरिया को हराकर उलटफेर किया। साथ ही भारतीय टीम ने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए एशियन गेम्स के नॉकआउट में जगह बनाई। टीम इंडिया ने ग्रुप सी के अंतिम मुकाबले में कोरिया को दो घंटे 38 मिनट में 3-2 से हराया। भारत का अगले मैच में चीनी ताइपे या मंगोलिया से होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button