Sachithra Senanayake: एशिया कप के बीच श्रीलंका का यह गेंदबाज हुआ गिरफ्तार, मैच फिक्सिंग का आरोप"/>

Sachithra Senanayake: एशिया कप के बीच श्रीलंका का यह गेंदबाज हुआ गिरफ्तार, मैच फिक्सिंग का आरोप

HIGHLIGHTS

  1. क्रिकेट में एक बार फिर मैच फिक्सिंग की बात सामने आई है।
  2. पूर्व खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली। Sachithra Senanayake Arrested: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचित्रा सेनानायके को मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। सेनानायके पर साल 2020 में लंका प्रीमियर लीग के दौरान मैच फिक्सिंग की कोशिश का आरोप लगा है। उन्होंने कथित तौर पर दो खिलाड़ियों को मैच फिक्स करने के लिए कहा था। कोर्ट ने तीन हफ्ते पहले सचित्रा के विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था।

विदेश यात्रा पर लगा प्रतिबंध

सचित्रा को खेल मंत्रालय की जांच ईकाई के सामने सरेंडर करने के बाद गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि पूर्व गेंदबाज ने फोन के जरिए दो खिलाड़ियों से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था। पिछले महीने इस मामले में कोलंबो की मुख्य मजिस्ट्रेट अदालत में सुनवाई शुरू हुई। जिसके बाद सचित्रा सेनानायके के देश छोड़ने पर बैन लगा दिया गया था।

विश्व कप विजेता टीम का रहे हिस्सा

श्रीलंका ने 2014 में टी20 विश्व कप के फाइनल में जीत हासिल की थी। उस टीम का हिस्सा सचित्रा सेनानायके थे। सचित्रा ने वर्ल्ड कप में 6 मैचों में चार विकेट लिए थे। अपने क्रिकेट करियर के दौकान संदिग्ध एक्शन के कारण कुछ महीनों तक प्रतिबंध का सामना भी करना पड़ा था। आईपीएल में सेनानायके कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button