Raipur News: विधानसभा चुनाव से पहले एक्टिव हुई रायपुर पुलिस, एसएसपी बोले- गश्त में हो पूरी मुस्तैदी"/>

Raipur News: विधानसभा चुनाव से पहले एक्टिव हुई रायपुर पुलिस, एसएसपी बोले- गश्त में हो पूरी मुस्तैदी

HIGHLIGHTS

  1. डायल 112 के पुलिसकर्मियों और चालकों को दिए निर्देश
  2. रायपुर की सीमा पर लगातार की जा रही है निगरानी
  3. रायपुर में पुलिस ने 80 लाख रुपये नगद किया जब्‍त

रायपुर। Raipur News: आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए छत्‍तीसगढ़ की रायपुर पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसे लेकर रायपुर की सीमा पर लगातार निगरानी की जा रही है। वहीं रायपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने जिले के समस्त थानों के डायल-112 में कार्यरत पुलिसकर्मियों एवं चालकों की बैठक ली।

एसएसपी ने डायल-112 में कार्यरत समस्त पुलिसकर्मियों एवं चालकों को अपने निर्धारित क्षेत्रों में सघन पेट्रोलिंग करते हुए संदिग्ध व्यक्तियों और संदिग्ध वस्तुओं की जांच करने के साथ ही रात में गश्त को भी मुस्तैदीपूर्वक करने निर्देशित किया।

इसके साथ ही डायल 112 में प्राप्त होने वाले इवेंट, शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने, रिस्पांस टाइम कम करने, क्विक रिस्पांस करने और बेहतर कार्रवाई करने संबंधी महत्वपूर्ण और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

रायपुर में 80 लाख रुपये नगद जब्‍त

बतादें कि एक दिन पहले रायपुर में पुलिस ने दो अलग-अलग मामले में लगभग 80 लाख रुपये नगद जब्‍त किया है।गंज थाना पुलिस ने हवाला कारोबार गिरोह के तीन सदस्यों अनूप माखीजा, मनोज मंत्री और रितेश नागदिया को पकड़ा है। इनके कब्जे से 68 लाख 44 हजार रुपये जब्त किए गए हैं। वाहन चेकिंग के दौरान चारपहिया वाहन में तीन बैग में रुपये मिले। आरोपितों के पास से पैसे गिनने वाली मशीन भी जब्त की गई।

एक कारोबारी की दोपहिया की जांच के दौरान 11 लाख 59 हजार 850 रुपये जब्त किए गए हैं। कारोबारी रुपये कहां से ला रहा था और किसे देने वाला था, इस संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button