Rahul Gandhi: युवा मितान सम्मेलन स्थल तक पहुंचने पुलिस ने जारी किया रूट मैप, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के 1000 जवान रहेंगे तैनात"/>

Rahul Gandhi: युवा मितान सम्मेलन स्थल तक पहुंचने पुलिस ने जारी किया रूट मैप, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के 1000 जवान रहेंगे तैनात

रायपुर। Raipur News 2 सितंबर शनिवार को नवा रायपुर में आयोजित राजीव युवा मितान सम्मेलन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शामिल होने के दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। चप्पे-चप्पे पर एक हजार से अधिक सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती के साथ ही आइपीएस अफसरों के अलावा, एएसपी, डीएसपी, निरीक्षक स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यातायात पुलिस ने सम्मेलन में आने वाले युवाओं को ध्यान में रखकर क्षेत्रवार पहुंच मार्ग एवं पार्किंग प्लान बनाया है।

यातायात डीएसपी गुरजीत सिंह ने बताया कि सम्मेलन स्थल पर बस्तर संभाग के साथ बालोद, धमतरी, गरियाबंद और अभनपुर क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन केंद्री मोड से नवा रायपुर मार्ग में मुड़कर ला युनिवर्सिटी से ट्रिपल आई चौक मुक्तांगन के सामने से कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्थान करेंगे। वहीं बिलासपुर, सरगुजा संभाग और महासमुंद, बलौदा बाजार और रायपुर जिले के आरंग व खरोरा क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन मंदिर हसौद से नवागांव मोड़ से नवा रायपुर में मुड़कर क्रिकेट स्टेडियम, श्री साईं अस्पताल से दीन दयाल चौक से ट्रिपल आईटी मुक्तांगन के सामने से कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्थान करेंगे। रायपुर शहर व धरसींवा क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन सेरीखेड़ी ब्रिज से नवा रायपुर मार्ग होकर क्रिकेट स्टेडियम टर्निंग से सीधे राज्योत्सव मैदान कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्थान करेंगे। इसी तरह से दुर्ग और राजनांदगांव संभाग की ओर से आने वाले वाहन टाटीबंध से पचपेड़ी नाका से माना बस्ती होकर तूता की ओर से राज्योत्सव मैदान की ओर प्रस्थान करेंगे।

13 स्थानों पर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था

राजीव युवा मितान सम्मेलन में शामिल होने के लिए आने वाले वाहनों के लिए क्षेत्रवार पार्किंग प्लान तैयार किया गया है। पार्किंग क्रमांक दो में 15 सौ वाहनों की पार्किंग मेला स्थल परिसर के अंदर होगी। यहां पर सभी विधायक, पदाधिकारी और वीआइपी लोगों के वाहन पार्क होगे। पार्किंग क्रमांक तीन में मेला स्थल परिसर के अंदर पेवर्ड पार्किंग में तीन सौ कार पार्क होगी।यहां सुरक्षा, विद्युत, पेयजल, टेंट आदि व्यवस्था में लगे अधिकारियों की ही वाहने पार्क होंगी।

जानिए किस पार्किंग क्रमांक में क्या रहेगी व्य़वस्था

पार्किंग क्रमांक चार में पांच सौ कार पार्क होंगी। यह पार्किंग धरना स्थल तूता के सामने है। यहां पर रायपुर संभाग के कार, जीप पार्क होंगे।

पार्किंग क्रमांक पांच तूता तालाब के किनारे बिलासपुर और सरगुजा संभाग की पांच सौ कारें पार्क होंगी।

पार्किंग क्रमांक छह में पुरखौती मुक्तांगन के सामने रायपुर और धरसीवां क्षेत्र की पांच सौ बसों की खड़े होने की व्यवस्था की गई है।

पार्किंग क्रमांक सात में पुरखौती मुक्तांगन के सामने बस्तर संभाग, धमतरी, गरियाबंद एवं अभनपुर क्षेत्र के लिए पांच सौ बसों के लिए पार्किंग है।

पार्किंग क्रमांक आठ में पुरखौती मुक्तांगन के सामने बिलासपुर संभाग, सरगुजा संभाग तथा जिला महासमुंद, बलौदा बाजार व रायपुर (आरंग व खरोरा क्षेत्र) की सात सौ बसों के खड़ी होगी।

पार्किंग क्रमांक नौ में निर्माणाधीन रेल्वे स्टेशन मैदान में सभी संभाग की तीन सौ कारों के लिए पार्किंग बनाई गयी है।

पार्किंग क्रमांक 10 में कंवेंशन सेंटर के पास समाचार चैनलों की ओबी वैन और अधिकारियों की 100 कारों के लिए पार्किंग व्यवस्था है।

पार्किंग क्रमांक 11 में माना की ओर मुख्य मार्ग किनारे दुर्ग संभाग की चार सौ बसों के पार्किंग की व्यवस्था है।

पार्किंग क्रमांक 12 में ग्राम तूता मार्ग के किनारे दुर्ग संभाग की छह सौ कार व जीप पार्क होंगी।

पार्किंग क्रमांक 13 में निमोरा तालाब के किनारे बस्तर संभाग, धमतरी, गरियाबंद जिले की पांच सौ कार,जीप पार्क किए जा सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button