Raipur: HNLU की छात्रा के मौत के बाद एबीवीपी ने किया घेराव, निष्पक्ष जांच की मांग, छात्रों की एक सप्ताह की छुट्टी"/>

Raipur: HNLU की छात्रा के मौत के बाद एबीवीपी ने किया घेराव, निष्पक्ष जांच की मांग, छात्रों की एक सप्ताह की छुट्टी

रायपुर Raipur News: हिदायतुल्ला ला यूनिवर्सिटी (HNLU) में छात्रा की संदिग्ध मौत का मामला गरमाया हुया है। शुक्रवार को एबीपीवी ने यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया। कुलपति से की इस्तीफे की मांग की है। एबीवीपी के कार्यकर्ता विवि के अंदर घुस रहे थे, उस समय सुरक्षा गार्ड और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झूमाझपटी हुई है। जानकारी के अनुसार छात्रा की संदिग्ध मौत के बाद एक सप्ताह के लिए विवि बंद कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने बताया कि स्वजनों शुक्रवार को समय पर नहीं पहुंचे। उनको आने में देर हो गई इसकी वजह से पीएम नहीं हो सका है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आंदोलन कर कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा।

बता दें कि गुरुवार 24 अगस्त को को पूर्वी चंपारण जिले (बिहार) के मोतिहारी शहर के चांदमारी की रहने वाली विश्वविद्यालय के छात्रावास में अंतिम वर्ष की छात्रा उर्वी भारद्वाज का शव वाशरूम में मिला था। एबीवीपी के मीडिया संयोजक ने बताया कि इस घटना से सभी छात्र-छात्रा बहुत दुखी हैं और सहमे भी हुए हैं। एबीवीपी ने मांग किया की छात्रा के साथ हुईं इस घटना का निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। एबीवीपी महानगर छात्रा प्रमुख भाव्या शुक्ला ने कहा कि छात्रा अपने सभी परीक्षाओं में अव्वल थी, और इस घटना से हमने भविष्य का एक अच्छा वकील खो दिया। इस घटना की जांच के लिए पूर्व जज, वरिष्ठ वकीलों की टीम का गठन हो और इसकी निष्पक्ष जांच कि जाए। बताया जाता है कि कुछ दिन पहले विश्वविद्यालय में कैंपस सलेक्शन के लिए भी कंपनी आई थी, जिसमें किसी कारणवश उसे शामिल होने केा अवसर नही मिल पाया था।

पीएम रिपोर्ट में होगा राजफाश :

गुरुवार को छात्रा विवि नहीं गई थी। दोपहर में वह अपने दोस्तों के साथ हास्टल में थी। इसके बाद वाशरूम में उसका शव मिला। गेट अंदर से बंद था। साथ में उस समय मौजूद छात्राएं भी डरी हुई हैं। वहीं मौत की वजह कीटनाशक खाने से या फिर किसी पदार्थ के हाई डोज लेने से हुई, इसकी वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button