Independence Day Special: ये हैं बॉलीवुड फिल्मों के वो दमदार डायलॉग, जो जगा देते हैं देशभक्ति का जुनून"/>

Independence Day Special: ये हैं बॉलीवुड फिल्मों के वो दमदार डायलॉग, जो जगा देते हैं देशभक्ति का जुनून

HighLights

  • भारत अपना 77वां आजादी का जश्न मनाने वाला है।
  • हिंदी सिनेमा भी ऐसे खास मौकों पर कभी पीछे नहीं रहा
  • बाॅलीवुड में देशभक्ति से जुड़े कई फेमस डायलाॅग्स हैं।

Independence Day Special: इस बार भारत अपना 77वां आजादी का जश्न मनाने वाला है। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर हर कोई देश भक्ति के रंग में डूब जाता है। हर जगह देशभक्ति के तराने सुनाई देते हैं। हिंदी सिनेमा भी ऐसे खास मौकों पर कभी पीछे नहीं रहा है। हर त्योहार और खास मौके के लिए बॉलीवुड में कोई न कोई फिल्में, गाने और डायलॉग हैं। आज हम आपके लिए बॉलीवुड फिल्मों के उन फेमस डायलॉग्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें पढ़कर और सुनकर आप में भी देशभक्ति का जुनून दौड़ पड़ेगा। आइए, जानते हैं कि वे डायलाॅग्स कौन-से हैं।

उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक

विक्की कौशल स्टारर ब्लाॅकबस्टर फिल्म उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक एक शानदार फिल्म है। इस फिल्म में विक्की कौशल का डायलॉग “ये हिंदुस्तान अब चुप नहीं बैठेगा, ये नया हिंदुस्तान है, ये घर में घुसेगा भी और मारेगा भी” काफी फेमस हुआ है।

केसरी

अक्षय कुमार की बेहतरीन फिल्म केसरी एक्शन वॉर बेस्ड फिल्म है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा भी लीड रोल में दिखाई दी हैं। फिल्म में अक्षय का फेमस डायलाॅग है “एक अंग्रेज ने मुझसे कहा था कि तुम गुलाम हो, हिंदुस्तान की धरती से डरपोक पैदा हुए हैं, आज जवाब देने का वक्त आ गया है।”

जय हो

सलमान खान की फिल्म जय हो एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म का फेमस डायलॉग “एक सच्चे देशभक्त आप फौज से निकाल सकते हैं, लेकिन उनसे दिल से देशभक्ति नहीं निकाल सकते” काफी पसंद किया गया था।

राजी

राजी फिल्म आलिया भट्ट के करियर की बेहतरीन फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में आलिया एक अंडरकवर राॅ एजेंट के किरदार में नजर आती हैं। इस फिल्म का एक डायलॉग “वतन के आगे कुछ भी नहीं, खुद भी नहीं” काफी लोकप्रिय हुआ।

naidunia

द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

अजय देवगन की सुपरहिट फिल्म द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, शहीद भगत सिंह की बायोपिक है। इस फिल्म में अजय देवगन का डायलॉग “तुम नमक का हक अदा करो, मैं मिट्टी का हक अदा करता हूं सभी को पसंद आया था।”

naidunia

शेरशाह

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म शेरशाह सुपरहिट साबित हुई है। इस फिल्म में सिद्धार्थ एक फौजी के किरदार में नजर आते हैं, उनका फेमस डायलॉग हम फौजी के रुतबे से बड़ा कोई रुतबा नहीं होता है, वर्दी की शान से बड़ी कोई शान नहीं होती है और अपने देश से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है काफी फेमस हुआ था।

naidunia

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button