OMG 2: अक्षय कुमार के पहले भी भगवान बन चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स, निभाए ये पौराणिक किरदार"/>

OMG 2: अक्षय कुमार के पहले भी भगवान बन चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स, निभाए ये पौराणिक किरदार

HighLights

  • 11 अगस्त को रिलीज होगी ओएमजी 2
  • शिव के गण के रूप में अक्षय कुमार
  • कई एक्टर्स निभा चुके हैं भगवान का किरदार

OMG 2: अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गाॅड कल यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के पहले पार्ट को दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था। वहीं, अब ओह माय गाॅड 2 को लेकर काफी विवाद हुए हैं। फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर दर्शकों ने आपत्ति जताई है। इस फिल्म में अक्षय कुमार भगवान शिव के गण के रूप में नजर आ रहे हैं, जो एक केस में पंकज त्रिपाठी के किरदार की मदद करते हैं। अक्षय धरती पर शिव के गण के रूप में नंदी के साथ आते हैं। इस फिल्म का विषय भी दर्शकों को रास नहीं आ रहा है। लेकिन सिर्फ अक्षय कुमार ही नहीं, ऐसे बहुत से एक्टर हैं, जिन्होंने फिल्मों में माइथोलॉजिकल किरदार निभाए हैं।

कादर खान

कादर खान बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ फिल्मों में संवाद लेखन में भी माहिर थे। एक्टर के कॉमिक किरदारों को काफी पसंद किया जाता था। कादर खान ने माइथोलॉजिकल कैरेक्टर भी निभाए हैं। 90 के दौर में आई फिल्म तकदीरवाला में वेंकेटेश लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में कादर, यमराज और असरानी, चित्रगुप्त के रोल में दिखाई दिए थे।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के हर किरदार फेमस हुए हैं। एक्टर ने हर तरह के किरदार निभाए हैं। साल 2008 में आई फिल्म गाॅड तुसी ग्रेट हो फिल्म में अमिताभ भगवान के रोल में नजर आए थे। हालांकि, भगवान के रोल में भी वे सूट-बूट में नजर आए थे। इस फिल्म में सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थे। ये फिल्म ब्रूस ऑलमाइटी से प्रेरित थी।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर ने फिल्म थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक में आधुनिक तरह के भगवान का रोल किया था। यह भगवान चार अनाथ बच्चों की पुकार सुनकर उनके लिए एक परी भेजते हैं। परी की भूमिका में रानी मुखर्जी नजर आई थीं। इस फिल्म में सैफ अली खान और अमीषा पटेल भी लीड रोल में थे।

संजय दत्त

संजय दत्त भी भगवान के रोल में नजर आ चुके हैं। फिल्म वाह, लाइफ हो तो ऐसी में वे यमराज की भूमिका में थे। उनका ये रूप डराने वाला न होकर, स्वैग वाला था। इस किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म में संजय दत्त के साथ शाहिद कपूर लीड रोल में थे।

अजय देवगन

फिल्मों में पुलिस ऑफिसर के किरदार से फेमस होने वाले अजय देवगन ने फिल्म थैंक गाॅड में चित्रगुप्त का किरदार निभाया था। इस सोशल कॉमेडी ड्रामा फिल्म में बेहतरीन एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा पैरेलल लीड रोल में थे। यह किरदार सिद्धार्थ के किरदार को गलतियों का एहसास करवाता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button