बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस के पहिए के पास लगी आग से मचा हड़कंप"/>

बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस के पहिए के पास लगी आग से मचा हड़कंप

HighLights

  • नियमित मरम्मत व जांच का अभाव
  • कुछ देर में ही पूरी बोगी खाली हो गई
  • एस-3 कोच के नीचे धुआं उठने के बाद से अगल-बगल की बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया।

 

बिलासपुर। बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस की एक बोगी के नीचे पहिए के पास आग लग गई। देखते ही देखते धुआं बोगी तक पहुंच गया। इस दौरान जैसे ही ट्रेन रुकी यात्रियों में हड़कंप मच गया। कुछ देर में ही पूरी बोगी खाली हो गई।

घटना बुधवार को टेंगनमाड़ा रेलवे स्टेशन के पास की है। ट्रेन इसी समय पर रेलवे स्टेशन पहुंचती है। बेलगहना स्टेशन से छूटने के कुछ समय बाद एस-3 कोच के नीचे धुआं उठने के बाद से अगल-बगल की बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। टेंगनमाडा रेलवे स्टेशन में ट्रेन के रुकते ही बोगी के सभी यात्री हड़बड़ाहट में बोगी से उतरने लगे।

कुछ देर में ही पूरी बोगी खाली हो गई। रेलवे का कहना है कि जब ब्रेक चिपक जाता है तो इस तरह की घटना होती है। घटना की जानकारी मिलते ही कर्मचारी आनन-फानन में पहुंचकर मरम्मत शुरू की। इसके कुछ समय बाद आग अपने आप ही बुझ गई। सुधार कार्य करने के कुछ समय बाद रेलवे के टीटी ने सभी यात्रियों को वापस बोगी में बैठने का अनुरोध किया। सुधार कार्य के बाद तुरंत ही ट्रेन को स्टेशन से रवाना कर दिया गया।

नियमित मरम्मत व जांच का अभाव

 

ब्रेक बाइडिंग की यह घटना तभी होती है जब ट्रेन की नियमित मरम्मत व जांच नहीं होती है। नियमानुसार आइलिंग से उपकरणों की जांच करने का प्रविधान है। लेकिन कोचिंग डिपो में इसका अभाव रहता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button