Nuh Violence: नूंह में स्थिति शांतिपूर्ण, 8 अगस्त तक इंटरनेट बंद, अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी"/>

Nuh Violence: नूंह में स्थिति शांतिपूर्ण, 8 अगस्त तक इंटरनेट बंद, अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी

नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि अब तक 56 FIR दर्ज़ की गई हैं और लगभग 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Nuh Violence Update: नूंह में हिंसा के बाद अब स्थिति सामान्य है और किसी भी तरह की अप्रिय घटना सामने नहीं आई है। नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि हमने दोनों समुदाय से मिलकर बात की है और विश्वास-बहाली के प्रयास चल रहे हैं। हमारा मूल मकसद शांति स्थापित करना है। बता दें कि हरियाणा सरकार ने नूंह में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं का निलंबन 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।

अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी

हिंसा प्रभावित नूंह जिले में विध्वंस अभियान के तहत तीसरे दिन भी दर्जनों अवैध ढांचे ढहाये गये। नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण का अभियान चल रहा है और यह जारी रहेगा। ये कार्रवाई किसी को निशाना बनाकर नहीं की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि इनमें से कुछ ढांचे कथित रूप से हाल की हिंसा में शामिल लोगों के भी थे।

विश्वास बहाली के प्रयास

पुलिस कार्रवाई के बारे में नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि अब तक 56 FIR दर्ज़ की गई हैं और लगभग 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान की जा रही है। वहीं शांति बहाली के लिए ब्लॉक स्तर पर बैठक की गई। साथ ही सरपंचों को भी ज़िम्मेदारियां सौंपी गई हैं कि गांवों में मनमुटाव और तनाव को कम किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button