MP Election 2023: अमित शाह का साफ संदेश, मोदी-शिवराज के काम और कमल के फूल पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

MP Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मप्र के विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है। शाह निरंतर मप्र में आ रहे हैं और चुनाव के सारे सूत्र अपने हाथ में रखे हैं।

MP Election 2023: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। जुलाई में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के ताबड़तोड़ प्रवास कर साफ संदेश दे दिया कि आने वाला विधानसभा चुनाव भाजपा मोदी-शिवराज सरकार की उपलब्धियों के आधार पर लड़ेगी और इसमें चेहरा कमल का फूल होगा।

शाह ने दी है समझाइश

शाह ने इंदौर में कार्यकर्ताओं को भी समझा दिया कि चुनाव जिताने की ताकत नेताओं में नहीं बल्कि केवल आप में है। उल्लेखनीय है कि शाह अकेले जुलाई में चार बार मध्य प्रदेश आए। उनके नियमित प्रवासों से भी स्पष्ट हो गया है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के सारे सूत्र केंद्रीय नेतृत्व के हाथ में ही रहेंगे।

मोदी ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश

कर्नाटक की सत्ता हाथ से फिसलने के बाद से भाजपा मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद आशंकित है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 28 जून को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को नए सिरे से जोश भरने की कोशिश की।

अमित शाह ने संभाली कमान

इसके बाद से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मप्र के विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है। शाह निरंतर मप्र में आ रहे हैं और चुनाव के सारे सूत्र अपने हाथ में रखे हैं। दरअसल, भाजपा को डर है कि वर्ष 2024 से पहले मप्र में पार्टी को नुकसान हुआ तो ठीक नहीं होगा।

 

मप्र में पूरी ताकत झोंक रही भाजपा

इसी वजह से भाजपा मप्र में पूरी ताकत झोंक रही है। शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे भी प्रदेश में बढ़ाए जा रहे हैं। अनुसूचित जाति के वोटबैंक का साधने के लिए सागर में 12 अगस्त को फिर प्रधानमंत्री आ रहे हैं। शाह ने रविवार को बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया तो उन्हें भी समझा दिया कि अब वाद-विवाद का समय नहीं बचा है। सरकार रहेगी तो ही आपकी पूछ-परख होगी। अन्यथा फिर आपको भी कोई पूछने वाला नहीं है। शाह की सक्रियता से साफ है कि भाजपा कांग्रेस की ताकत बढ़ने नहीं देना चाहती है, इसलिए मप्र में उसे रोकने के सारे प्रयास किए जा रहे हैं।

मप्र भाजपा अध्‍यक्ष का यह कहना है

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि शाह जी का पाथेय कार्यकर्ताओं को मिला है। उन्होंने विजय संकल्प के साथ चुनाव का आगाज कर दिया है। परिवारवाद और भ्रष्टाचार कांग्रेस के अस्त्र हैं, भाजपा इन पर किसी तरह का समझौता नहीं कर सकती। उन्होंने कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 51 प्रतिशत मत लाने का संकल्प दिलाया है। इसी विजय संकल्प के साथ एक-एक कार्यकर्ता जनता के बीच जाएगा।

मंच से दी है चेतावनी

शाह ने मंच से करप्शननाथ (कमल नाथ) और मिस्टर बंटाढार (दिग्विजय सिंह) को चेताया भी है, जिन्होंने पूरे जीवन छल, कपट और धोखे की राजनीति की है और मध्य प्रदेश की जनता के साथ खिलवाड़ किया है, देश के साथ धोखा किया है, गद्दारी की है। अब यह राजनीति बिलकुल भी नहीं चलेगी। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता कांग्रेस के इन काले कारनामों को जनता के बीच लेकर जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button