Amit Shah in Bhopal: शाह ने चार घंटे कोर ग्रुप के साथ चुनावी तैयारियों परAmit Shah in Bhopal

Amit Shah in Bhopal : अंचलवार विधानसभा क्षेत्रों के फीडबैक पर हुई चर्चा। चुनाव समितियों के सदस्यों के नाम भी किए गए तय।

HighLights

  • मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियां
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 अगस्त को सागर आएंगे
  • 15 दिन में अमित शाह का भोपाल में दूसरा दौरा

Amit Shah in Bhopal : भोपाल (राज्य ब्यूरो)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को फिर भोपाल पहुंचे। रात 8.30 बजे से शुरू बैठक देर रात 12.30 बजे तक चली। चार घंटे चली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विजय संकल्प यात्रा के रोडमैप को भी अंतिम रूप दिया गया। सितंबर से यह यात्रा प्रदेश के चार स्थानों से प्रारंभ होगी। 16 सदस्यीय चुनाव समिति गठित की जाएगी। इसमें प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता शामिल रहेंगे। अंचलवार विधानसभा क्षेत्रों के फीडबैक पर भी चर्चा की गई। साथ ही पिछली बैठक में जो विषय निर्धारित किए गए थे, उनके क्रियान्वयन की जानकारी भी ली जाएगी।

बताया जा रहा है कि शाह का 30 जुलाई को उज्जैन और बुरहानपुर दौरा हो सकता है। बैठक के बाद शाह रात्रि विश्राम होटल ताज पहुंचे उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी थे। शाह आज सुबह दिल्ली वापस जाएंगे।

समितियों को दिया अंतिम रूप

सूत्रों के अनुसार कोर ग्रुप की बैठक में अमित शाह द्वारा पिछली बैठक में दिए गए लक्ष्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान बताया गया कि चुनाव से संबंधित विभिन्न समिति प्रभारियों और उसके सदस्यों के नामों पर चर्चा हो चुकी है। बैठक में समितियों को अंतिम रूप दिया गया। इसमें इंटरनेट मीडिया, विज्ञापन-क्रिएशन, काल सेंटर, चुनाव आयोग प्रबंधन, चुनाव प्रबंधन, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास की व्यवस्था संबंधी समिति, एविएशन समिति और वित्त समिति शामिल हैं। इन समितियों में चार से लेकर 13 सदस्य रखे गए हैं। अंचलवार विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा की जानकारी भी बैठक में दी गई। पिछले दिनों मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और चुनाव प्रभारी ने विधानसभावार समीक्षा की थी।

बूथ स्‍तर पर काम करने पर जोर

इसके साथ ही सितंबर से प्रारंभ की जाने वाली विजय संकल्प यात्रा का रोडमैप प्रस्तुत किया गया। यात्रा उज्जैन, ग्वालियर, चित्रकूट और जबलपुर से निकाली जाएगी। इन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में रवाना किया जाएगा। बैठक में शाह ने नेताओं को समन्वय बनाकर पूरी ताकत के साथ चुनाव की तैयारियों में जुटने और वोट शेयर 51 प्रतिशत प्राप्त करने के लिए बूथ स्तर पर काम करने के लिए कहा गया। कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय बनाने और नाराज कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए जिला स्तर पर वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

कांग्रेस को घेरने की रणनीति पर चर्चा

सूत्रों के अनुसार बैठक में कांग्रेस द्वारा किसानों को बिजली के के संबंध में की गई घोषणाओंकी भी जानकारी दी गई। इसमें यह भी बताया गया कि प्रदेश सरकार की ओर से किसानों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बिजली बिलों पर अनुदान दिया जा रहा है। इसका प्रचार प्रसार कर कांग्रेस को घेरने के लिए कहा गया है।

क्षेत्रवार नेताओं से अलग-अलग की बात

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्षेत्रवार नेताओं से चुनावी समीकरणों को लेकर बात की। दो-दो नेताओं से उन्होंने अलग-अलग क्षेत्र की चुनावी स्थिति की जानकारी ली।

बैठक में ये रहे शामिल

बैठक में मप्र चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कोर ग्रुप के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button