Anju Rafael-Nasrullah: पाकिस्तान गई अंजू के गांव पहुंचीं एटीएस और आइबी, परिवार का डिफेंस बैकग्राउंड, बारीकी से पड़ताल

Anju Rafael-Nasrullah: उसके परिवार का डिफेंस बैकग्राउंड है, क्योंकि उसके दादा बीएसएफ से रिटायर्ड थे, उसके चाचा बीएसएफ में हवलदार हैं।

ग्वालियर Anju Rafael-Nasrullah: फेसबुक फ्रेंड से मिलने राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान जा पहुंची ग्वालियर की रहने वाली अंजू के गांव सोमवार को एटीएस(एंटी टेररिस्ट स्क्वायड), आइबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) सहित अन्य खुफिया एजेंसियां पहुंचीं। अंजू ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बोना गांव की रहने वाली है। उसके परिवार का डिफेंस बैकग्राउंड है, क्योंकि उसके दादा बीएसएफ से रिटायर्ड थे, उसके चाचा बीएसएफ में हवलदार हैं। साथ ही जिस बोना गांव की वह रहने वाली है, वह टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से सटा हुआ है। इसलिए खुफिया एजेंसियां बारीकी से पड़ताल की जा रही है।

सीमा हैदर के पाकिस्तान से भारत आने के बाद अब इसी तरह का एक और मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें अंजू पत्नी अरविंद कुमार भारत से पाकिस्तान चली गई। वह अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने गई थी। वह उससे करीब चार साल से फेसबुक के जरिए संपर्क में थी।

अंजू भिवाड़ी में अपने पति व दो बच्चों के साथ रह रही थी। अंजू से ग्वालियर का नाम जुड़ने के बाद अब ग्वालियर में खुफिया एजेंसियां डेरा जमाए हुए हैं। अंजू के पिता का नाम ग्याप्रसाद थामस है, जबकि मां का नाम सुलोचना। जांच में पता चला है कि अंजू के पिता की छह संतान हैं, जिसमें से पांच बेटियां और 1 बेटा है।

सबसे बड़ी अंजू है, जबकि सबसे छोटा बेटा डेविड थामस है, जो अंजू और अरविंद के साथ भिवाड़ी में ही रह रहा था। अंजू के दादा बीएसएफ में थे, जबकि चाचा अशोक अभी बीएसएफ में हवलदार हैं। इसके चलते खुफिया एजेंसियां बीएसएफ अकादमी भी पहुंचीं। यहां वह पड़ताल कर रही हैं कि वर्तमान में अशोक कहां पदस्थ है।

पिता और भाई के अलग-अलग बयान

अंजू के भाई डेविड की शादी वर्ष 2021 में हुई थी। उस समय वह शादी में शामिल होने ग्वालियर स्थित अपने गांव आई थी। उसके पिता और भाई ने इसे लेकर अलग-अलग बयान दिए, इसलिए खुफिया एजेंसियों की नजर में यह संदेह पैदा करते हैं। जब पुलिस ने उसके पिता से पूछताछ की तो वह बोला- कई सालों से अंजू ग्वालियर नहीं आई, जबकि भाई डेविड थामस से बात की गई तो वह बोला- 2021 में उसकी शादी के समय वह ग्वालियर आई थी।

पहले आइबी के अधिकारियों से फोन पर बात की, फिर अचानक बाइक लेकर गायब

ग्याप्रसाद से सुबह आंतरी थाना प्रभारी ने मुलाकात की। इसके बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हुईं। आइबी के अधिकारियों ने उससे फोन पर बात की। उसे मिलने के लिए कहा तो वह राजी हो गया। इसके बाद अचानक उसने घर पर ताला डाला और अपनी बाइक उठाकर गायब हो गया। उसका फोन शाम तक बंद आ रहा था। उसका इस तरह गायब होना संदिग्ध है।

पिता बोला- मुझे मेरी बेटी से मतलब नहीं, वह सनकी है

अंजू मेरी बेटी है। मैंने कई साल पहले उसकी शादी कर दी। वह भिवाड़ी में अपने पति और बच्चों के साथ रहती है। मैं और मेरी पत्नी यहां रहते हैं। मुझे मेरी बेटी से कोई मतलब नहीं है, वह सनकी है, मानसिक रूप से विक्षिप्त है। वह बात नहीं मानती, हमेशा अपने मन की करती है, इसलिए मैं संबंध नहीं रखता। मैं उससे बात ही नहीं करता। रात को मेरे बेटे का फोन आया था, उसने बताया था- दीदी लाहौर चली गई है। वह कब गई, यह मुझे नहीं पता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button