Manipur: मणिपुर वीडियो मामले में तीन मुख्य आरोपियों समेत 4 गिरफ्तार, पुलिस की छापेमारी जारी

Manipur Women Video: मणिपुर में महिलाओं के साथ हैवानियत के मामले में मुख्य आरोपी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मणिपुर पुलिस ने ताजा बयान जारी करते हुए बताया कि इस घटना के तीन मुख्य आरोपियों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है। इससे पहले मणिपुर के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इंफाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा जैसे ही वीडियो हमारे संज्ञान में आया, हमने आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई की। मामले में जांच जारी है और घटना में शामिल लोगों को जल्द से जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा। उधर राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने भी मणिपुर सरकार को नोटिस भेजा है और इस मामले में की गई कार्रवाई का ब्यौरा मांगा है।

बातचीत से ही समाधान: राज्यपाल

मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने भी मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि मैंने DGP को बुलाया था और सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। मैंने उनसे पूछा जिस थाने में इस घटना की FIR दर्ज़ हुई थी वहां कार्रवाई क्यों नहीं हुई? अगर पुलिसवाले दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सब लोग एक मंच पर बैठें और अपनी मांगें रखें। बातचीत से ही समाधान निकाला जा सकता है। हिंसा से किसी का लाभ नहीं होता।

देश भर में आक्रोश

मणिपुर में जातीय हिंसा के बीच महिलाओं की परेड के वीडियो ने पूरे देश में तहलका मचा दिया है। पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने इस घटना को अमानवीय करार दिया है।उधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले में संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को निर्देश दिया है कि वो इस वीडियो को फौरन हटा लें। आयोग ने चेतावनी दी है कि हैवानियत की शिकार महिलाओं की पहचान उजागर करना अपराध है और ये संज्ञेय अपराध है।

जया बच्चन ने जताया अफसोस

राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये बहुत बुरा और शर्मनाक है। महिलाओं के साथ रोजाना कुछ ना कुछ हो रहा है। ये बहुत दुखद है।

मणिपुर में तनाव

महिलाओं के साथ हैवानियत वाला पुराना वीडियो वायरल होने के बाद मणिपुर में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। बता दें कि वीडियो में सैकड़ों की भीड़ एक समुदाय की दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है। प्रदेश सरकार ने वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं। इस वीडियो शेयर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस बीच, विपक्ष ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button