स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के उप मुख्यमंत्री बनाए जाने पर पूर्व सीएम का बयान कहा : 60 दिन के लिए उप मुख्यमंत्री बनाकर बाबा को झुनझुना पकड़ाया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर से केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा उठ चुका है, कांग्रेस नहीं लौटने वाली: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रायपुर। 29/06/2023 आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सिंह ने पत्रकारवार्ता कर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के उप मुख्यमंत्री बनाए जाने पर चर्चा की।
इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कल देर शाम को कांग्रेस ने एक फरमान जारी करके टीएस सिंहदेव को एक अनौपचारिक पद दिया है, छत्तीसगढ़ के इतिहास में यह पहली बार है।
वह भी 120 दिन के लिए जिसमें से 2 महीने आचार संहिता में लग जाएंगे तो बाकी 60 दिन के लिए उप मुख्यमंत्री बनाकर बाबा को झुनझुना पकड़ा दिया गया है और बाबा भी बहुत प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं। हालाकि पहले भी उनकी हालत क्या थी वह बार-बार व्यक्त कर चुके है, ढाई साल का वादा था जो पूरा नही हुआ।
साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस की हालत पूरे छत्तीसगढ़ में सुकमा से लेकर सरगुजा तक खराब है सारे सर्वे रिपोर्ट यह बता चुके हैं कि कांग्रेस दुबारा लौटकर नहीं आ रही है। कांग्रेस में चिंतन के दौर के बाद एक बड़ा निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री के पद से भूपेश बघेल का चेहरा हटा दिया गया इसका मतलब यह है कि जिस भूपेश पर भरोसा है का नारा लगता रहा है अब यह तय हो गया भूपेश है तो भ्रष्टाचार है और कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने भी स्वीकार कर लिया। इसका नतीजा यह हुआ कि जो कांग्रेस कहती थी कि भाजपा का सीएम फेस कौन? उनको मजबूरी में कहना पड़ा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चेहरा नहीं सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और मुझे लगता है कि आज सामूहिक नेतृत्व का प्रश्न जब छत्तीसगढ़ में आ गया है तो यह मान लिया जाए कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर से केंद्रीय नेतृत्व का भरोसा उठ चुका है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह पद स्थापना जो हुई है वो राज्य के भले के लिए नहीं बल्कि सिर्फ महत्वकांक्षा की पुष्टि के लिए हुई है जिसका प्रदेश की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
इसके अलावा नंदकुमार साय के छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष बनाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस नंदकुमार साय ने यह कहकर भाजपा से विदा लिया कि उन्हें भाजपा में महत्व नहीं दिया जा रहा उनको भाजपा ने जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद दिया था, आज कांग्रेस में रहकर उन्हें निगम मंडल के एक पद पर संतुष्ट होना पड़ रहा है, इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button