Twitter Posts Limit: ट्विटर के नए अनवेरिफाइड यूजर्स पढ़ सकेंगे एक दिन में मात्र 300 पोस्ट, जानिए Elon Musk ने क्यों सेट की लिमिट

Twitter Posts Limit: माइक्रो ब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स के लिए पोस्ट पढ़ने और देखने की सीमा तय कर दी है। इसके तहत नए अनवेरिफाइड यूजर्स अपने अकाउंट से एक दिन में केवल 300 पोस्ट देख और पढ़ सकेंगे। पुराने अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए यह सीमा 600 पोस्ट है। वेरिफाइड अकाउंट यूजर्स प्रतिदिन 6000 पोस्ट देख या पढ़ पाएंगे।

Twitter Posts Limit: एलन मस्क ने क्यों लिया ऐसा फैसला

एलन मस्क ने अपनी एक इंटरनेट मीडिया पोस्ट में नई व्यवस्था के बारे में बताया। उन्होंने लिखा, डाटा के दुरुपयोग और सिस्टम में हेरफेर से निपटने के लिए नए नियम लागू किए गए हैं।

मस्क ने ट्विटर पर एक अलग पोस्ट में कहा कि अस्थायी पढ़ने की सीमा जल्द ही सत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए प्रतिदिन 8,000 पोस्ट, असत्यापित के लिए प्रतिदिन 800 पोस्ट और नए असत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए प्रतिदिन 400 पोस्ट तक बढ़ जाएगी।

Twitter down: दुनियाभर में डाउन रहा ट्विटर, परेशान हुए यूजर्स

इस बीच शनिवार को दुनियाभर में ट्विटर डाउन हो गया। हजारों यूजर्स ने शिकायत की कि ट्विटर उनके ट्वीट को रीफ्रेश नहीं कर रहा है। कुछ यूजर्स अपनी परेशानी के बारे में दूसरे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर सूचनाओं को शेयर कर रहे हैं।

बता दें, जब से मस्क ने ट्विटर को खरीदा है, यह तीसरी बार है जब सर्विस डाउन हुई है। इससे पहले मस्क ने घोषणा की थी कि अगर किसी को कोई ट्वीट देखना है तो उसे पहले ट्विटर पर लॉगिन करना होगा।

मस्क ने कहा था कि सैकड़ों संगठन ट्विटर के डाटा का दुरुपयोग कर रहे थे, जिससे यूजर्स को परेशानी हो रही थी। अपने डाटा के इस्तेमाल के लिए मस्क ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी चैटजीपीटी के मालिक ओपनएआइ से भी नाराजगी जताई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button