कोई भी बल्लेबाज यह अनचाहा रिकॉर्ड सपने में भी नहीं चाहेगा, अब रोहित शर्मा से चिपक गया

नई दिल्ली:  कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जो कोई भी बल्लेबाज अपने सपने में भी देखना नहीं चाहता, लेकिन यह खेल ही है, जो आपके न चाहने के बावजूद नाम विशेष से चिपका ही देता है. और कुछ ऐसा ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ हुआ है. पंजाब किंग्स ने मोहाली में इंडियंस को जीत के लिए 215 रनों का टारगेट दिया, तो सभी उम्मीद कर रहे थे कि इस बार रोहित (Rohit Sharma) का बल्ला जरूर आग उगलेगा, लेकिन हाल उनका वही हुआ, जो होता आ रहा है अभी तक टूर्नामेंट में. रोहित बिना खाता खोले ही ऋषि धवन का शिकार हो गए. और इसी के साथ ही उनके नाम से मनहूस रिकॉर्ड चिपक ही गया. 

जी हां, जब बात आईपीएल में सबसे ज्यााद डक बनाने की आती है, तो अब इस पर संयुक्त रूप से चार बल्लेबाजों का कब्जा हो गया है. पंजाब के खिलाफ मैच से पहले तक रोहित इन चार में शामिल नहीं था. केकेआर के  सुनील नरेन, पंजाब के मनदीप सिंह, आसीबी के लिए खेल रहे दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज हो चुके हैं, जो आईपीएल के इतिहास में कुल मिलाकर पंद्रह बार डक पर आउट हुए हैं. 

इनके बाद अंबाती रायुडु अकेले बल्लेबाज हैं, जो 14 बार डक पर आउट हुए हैं और उन्होंने खासी राहत की सांस ली होगी कि रोहित उनसे आगे निकल गए, तो वहीं हरभजन और ग्लेन मैक्सवेल को मिलाकर छह बल्लेबाज ऐसें हैं, जो 13-13 बार जीरो पर आउट हुए हैं. इन दोनों के अलावा पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडेय और पीयूष चावला बाकी वे चार खिलाड़ी और हैं, जिनका 13 बार डक से रिश्ता आईपीएल में रहा है. 

कप्तान रोहित शर्मा मुंबई के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, लेकिन इस बार उन्होंने प्रशंसकों को और टीम को खासा निराश किया है. पंजाब के खिलाफ मैच से पहले तक रोहित ने 8 मैचों में सिर्फ 20.44 का ही औसत निकाला है. इसमें उनका बेस्ट स्कोर 65 का रहा है, जबकि स्ट्रा-रेट 129.57 का रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button