Eid 2023: ईद पर चाहती हैं चमकती स्किन तो आज से ना करें ये गलतियां

अभी रमजान का महीना चल रह है और बहुद जल्द ईद आने है। ईद के लिए महिलाएं महीनों पहले से शॉपिंग करती हैं और सबसे सुंदर दिखने के लिए खूबसूरत तरीके से तैयार होती हैं। धार्मिक मानयता ह कि इस महीने में अल्लाह की खास रहमत मिलती। ईद पर अगर आप फलॉलेस स्किन पाना चाहती हैं तो आपको आज से ही कुछ आदतों को बदलना होगा। जानिए-

ऑयली फूड से बचें

रमजान के दौरान सेहरी और इफ्तार दोनों में ही लोग तरह-तरह का खाना तैयार करते हैं। इसमें ऑली फूड भी शामिल है। ऑयली फूड स्किन को नुकसान पहुंचता है। बहुत ज्यादा ऑयली फूड खाने से आपकी सेहत पर भी नुकसान पड़ता है। हफ्ते में एक बार इस तरह का खाना खा सकते हैं। इसी के साथ ध्यान रखें कि अगर आप इस तरह का  खाना खाते हैं तो इसके तुरंत बाद गुनगुना पानी पानी की कोशिश करें। 

पानी की मात्रा पर ध्यान दें

हमारे शरीर को पानी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। हालांकि, इस दौरान लोग पानी काफी कम पीते हैं, ये भी डल स्किन का कारण बनती है। रोजाना खोलने के बाद ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। ऐसा करने पर चेहरे की नमी बनी रहती है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं।

तनाव से दूर रहें

एक्सपर्ट की मानें तो आप मानसिक रूप से संतुलित रहती है, तो आपकी स्किन खुद व खुद चमकदार और खूबसूरत नजर आती है। अच्छी और फ्लॉलेस स्किन के लिए स्ट्रेस ना लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button