इन सुपरस्टार्स ने बार बार फिल्मों में दोहराया किरदारों का नाम

नई दिल्ली: बॉलीवुड के कुछ टॉप एक्टर्स ऐसे रहे जिन्हें उनके रील नेम से बेहद लगाव हो गया. इन स्टार्स को अपने किरदारों का नाम इतना भा गया कि एक-दो नहीं कई-कई फिल्मों में इन सितारों ने एक ही नाम से काम किया. इन सितारों की फिल्में जब सुपरहिट हुईं तो उस किरदार के नाम भी यादगार बन गए और स्टार्स ने बार-बार उस नाम को दोहराया. आज हम आपको बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में अपने किरदार के नाम को दोहराया.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को ‘विजय’ नाम काफी भा गया था. उनका ये नाम इतना प्रचलित हो गया था कि लोग हर फिल्म में उन्हें इस नाम के साथ देखना पसंद करने लगे. अग्निपथ से लेकर शहंशाह, दो और दो पांच, शान और आखिरी रास्ता तक अमिताभ ने अपने किरदार का नाम ‘विजय’ रखा.

शाहरुख खान

शाहरुख खान को राहुल नाम से काफी लगाव था. दिल तो पागल है से डर, यस बॉस, कभी खुशी कभी गम  और चेन्नई एक्सप्रेस तक शाहरुख ने राहुल नाम का किरदार किया और ये सभी फिल्में एक से बढ़कर एक बड़ी हिट साबित हुईं.

सलमान खान

हम आपके हैं कौन का चुलबुला सा लड़का हो या फिर हम साथ-साथ हैं का शर्मीला लड़का सलमान खान के ‘प्रेम’ नाम का किरदार लोगों के दिलों में उतर गया था. फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में पहली बार इस नाम से सामने आए सलमान ने एक दो नहीं बल्कि दर्जन भर फिल्मों में इस नाम से काम किया और उनमें से ज्यादातर सुपरहिट रहीं. ‘बीवी नंबर वन’, ‘जुड़वा’, ”चल मेरे भाई’, दीवाना मस्ताना’, ‘कहीं प्यार ना हो जाए’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘पार्टनर’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘रेडी’ उनमें शामिल हैं.

अजय देवगन

अजय देवगन एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्हें अपने खुद के नाम से ही प्यार रहा है और इसी नाम ने उन्हें शोहरत भी दी चाहे वो रियल लाइफ हो या फिर रील लाइफ. ‘फूल और कांटे’, ‘सुहाग’, ‘गुंडाराज’, ‘जंग’, ‘इश्क’, ‘दिल है बेताब’ और ‘हिंदुस्तान की कसम’ में उनके किरदार का नाम अजय ही था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button