सर्जरी के बाद पहली दिखे जसप्रीत बुमराह , आर्चर संग आए नजर

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते काफी लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर है। हाल ही में उन्होंने अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी जिस वजह से वह आगामी आईपीएल 2023 में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। फैंस आईपीएल 2023 में जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, मगर इस साल भी उनकी ये ख्वाइश पूरी नहीं हो पाएगी। बता दें, पिछले आईपीएल सीजन में जोफ्रा आर्चर चोट के चलते मुंबई के लिए उपलब्ध नहीं थे।

जसप्रीत बुमराह की सर्जरी के बाद फैंस को उनकी पहली झलक रविवार को WPL 2023 के फाइनल मुकाबले के दौरान देखने को मिली। मुंबई इंडियंस के सभी साथी खिलाड़ियों के साथ बुमराह भी महिला टीम का मैच देखने ब्रेबोर्न स्टेडियम पहुंचे थे। इस दौरान वह जोफ्रा आर्चर के साथ नजर आए। मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है।

गौरतलब है कि बुमराह ने सितंबर 2022 में आखिरी बार क्रिकेट खेला था, जिसके बाद वह पीठ में स्ट्रेस फैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गए थे। बुमराह ने एशिया कप 2022 के बाद टी20 विश्व कप 2022 में भी हिस्सा नहीं लिया।

सर्जरी के बाद वह आईपीएल के अलावा वर्ल्ड आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बात दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह महामुकाबला 7 जून को इंग्लैंड में खेला जाना है।

रिपोर्ट्स की मानें तो जसप्रीत बुमराह सितंबर तक मैदान पर वापसी कर सकते हैं, वह एशिया कप 2023 में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं इस पर संदेह है। हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है कि वह वर्ल्ड कप 2023 तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button