IND Vs PAK: ‘भारत ने आखिरी के 10 ओवर में खराब खेलकर पाकिस्तान पर एहसान किया’, यह क्या बोल गए रमीज राजा"/>

IND Vs PAK: ‘भारत ने आखिरी के 10 ओवर में खराब खेलकर पाकिस्तान पर एहसान किया’, यह क्या बोल गए रमीज राजा

Ramiz Raja: पाकिस्तान की टी20 विश्व कप 2024 के पहले दो मैचों में उनके प्रदर्शन के लिए कड़ी आलोचना की जा रही है। पूर्व कप्तान रमीज राजा ने टीम को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि पाक टीम में कोई सकारात्मक इरादा नहीं दिखा। मोहम्मद रिजवान ने बुमराह की गेंद पर जो शॉट खेला, वह सही नहीं था।

HIGHLIGHTS

  1. रमीज राजा ने खोली पाकिस्तान टीम की पोल।
  2. मैच में भारत ने पाकिस्तान पर एहसान किया- रमीज राजा
  3. टी20 विश्व कप 2024 में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया।

खेल डेस्क, नई दिल्ली। Ramiz Raja: टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही है। रोहित ब्रिगेड ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था। फिर दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को पटखनी दी। पाक के खिलाफ मैच काफी रोमांचक रहा था। मैन इन ब्लू महज 119 रन पर ऑलआउट हो गई थी, लेकिन बाबर ब्रिगेड लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई।

 

रमीन राजा ने पाक खिलाड़ियों पर साधा निशाना

पाकिस्तान को अपने शुरुआत दोनों मुकाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा है। पहले मैच में सुपर ओवर में अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पाक टीम की अब जमकर आलोचना हो रही है। पूर्व खिलाड़ी ही निशाना साध रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने खराब खेलकर एहसान किया, लेकिन पाकिस्तान इसका फायदा नही उठा सकी।

भारत ने खराब खेलकर एहसान किया

पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा, ‘अगर टीम इंडिया और अच्छी बल्लेबाजी करती तो पाक की पहुंच से मुकाबला बाहर हो जाता।’ राजा ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा कि रोहित ब्रिगेड ने खराब खेलकर उन पर एहसान किया है। वे निडर होकर खेल रहे थे, वरना आसानी से 140-150 रन तक पहुंच जाते, जो पाकिस्तान के लिए मुश्किल हो जाता।

रिजवान का आउट होना टर्निंग प्वाइंट रहा

उन्होंने मोहम्मद रिजवान (31) के विकेट को मैन का टर्निंग प्वाइंट बताया। रमीज राजा ने कहा, हमारे खेल में कोई जागरूकता नहीं थी। रिजवान ने जसप्रीत बुमराह की बॉल पर जो शॉट खेला वह गलत था। बुमराह के दो ओवर पाकिस्तान के लिए निर्णायक साबित हुए। अगर उन्होंने भारतीय गेंदबाज को सुरक्षित तरीके से खेला होता तो मैच जीतना आसान हो सकता था।

अमेरिकी धरती पर भारत ने पाकिस्तान को हराया

मैच की बात करें तो 9 जून (रविवार) को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए। पाकिस्तान टीम 113/7 स्कोर बना पाई। पाक 13वें ओवर में 73/2 के स्कोर के साथ टारगेट की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन अगले सात ओवर में 40 रन बने और हार गई। आखिरी दो ओवर में टीम को 21 रन चाहिए थे। तब जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में 3 रन दिए और 1 विकेट भी चटकाया। आखिरी ओवर में टीम को 18 रन चाहिए थे। अर्शदीप सिंह ने 11 रन दिए। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने (42) सर्वाधिक स्कोर बनाया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button