कलेक्टर ने पान ठेला वाले से किया संवाद, ग्रामीणों के बीच बैठकर सुनी मांगे एवं समस्याएं

सूरजपुर। कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस अधीक्षक श्री राजेश अग्रवाल, जिला वन मंडल अधिकारी श्री मनीष कश्यप, जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अमला के अधिकारी जिले के दूरस्थ क्षेत्र में स्थित छतरंग पहुंच कर जनदर्शन सह जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीण जनों के बीच बैठकर ग्रामीणों की विभिन्न प्रकार की मांगे एवं समस्याओं को सुना।

कलेक्टर एवं पूरा प्रशासनिक अमला ग्रामीण जनों से बहुत ही सरलता से गांव की मांगो एवं समस्याओं के बारे में सुना। ग्रामीण जनों ने पानी समस्या, बिजली समस्या, सड़क समस्या, मोबाइल नेटवर्क,राशन पेंशन, मनरेगा के मजदूरी भुगतान, संस्थागत प्रसव समस्या, शिक्षकों की समस्या एवं अन्य समस्या प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया। कलेक्टर ने ग्रामीण जनों की राशन कार्ड, पेंशन एवं अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए 7 मार्च को छतरंग में शिविर लगाकर प्रकरण को त्वरित निराकरण करने के संबंधित विभाग को निर्देश दिए तथा जो दिव्यांग है

और जिनका प्रमाण पत्र नहीं बना है दिव्यांग जनों को शासन की सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो ध्यान में रखकर कलेक्टर ने ओड्गी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए 8 मार्च को मेडिकल बोर्ड बैठाने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button