विमेंस टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, एक हार से बदला भारत का समीकरण

 नई दिल्ली . शनिवार रात मेजबान साउथ अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप स्टेज में अपना लगातार चौथा मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर महिला वर्ल्ड कप में अपना दबदबा बनए रखा। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 125 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को उन्होंने 21 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की प्लेयर ऑफ द मैच तहलिया मैक्ग्रा रहीं जिन्होंने 33 गेंदों पर 57 रनों की तूफानी पारी खेली।
 

बात ग्रुप-बी की करें तो अभी तक कोई टीम अधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर पाई है। AUS W vs SA W मुकाबले से पहले भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच भी अहम मुकाबला खेला गया था, इस मैच में इंग्लिश टीम ने 11 रनों से जीत दर्ज कर भारत का विजयरथ रोका और साथ ही सेमीफाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाया। इंग्लैंड को अभी तक विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। वह 6 अंकों के साथ ग्रुप-बी के शीर्ष पर है, उनका आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ है। भारतीय महिला टीम की इस हार के साथ सेमीफाइनल की राह थोड़ी कठिन हुई है। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 20 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ है, अगर भारत को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो हर हाल में आयरलैंड को चित करना होगा। भारत आयरिश टीम को हलके में लेने की भूल नहीं करेगी क्योंकि हाल ही में इस टीम ने वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर दी थी।
 
पाकिस्तान बिगाड़ सकता है इंग्लैंड और भारत का खेल

पाकिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं। उसे अपने आखिरी दो मैच वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं। अगर पाकिस्तान दोनों मैच जीतती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। लेकिन एक भी मैच हारने की स्थिति में वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। पाकिस्तान के 2 मैच में 2 अंक हैं और उसका नेट रन रेट (+1.542) वेस्टइंडीज और भारत से बेहतर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button