FREE में अनलिमिटेड डाटा दे रही है Jio, कोई शर्त नहीं; एक बार आजमाकर देखें यह ट्रिक

रिलायंस जियो के पास भारत में सबसे बड़ा यूजरबेस है और करोड़ों यूजर्स इसकी सेवाएं रोजाना इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने भारत में कदम रखते ही अपनी सेवाएं फ्री में लॉन्च की थीं, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को उनका फायदा मिले। एक बार फिर कंपनी अनलिमिटेड हाई-स्पीड डाटा फ्री दे रही है, जिसका फायदा चुनिंदा यूजर्स को 5G कनेक्टिविटी से जुड़े वेलकम ऑफर के साथ मिल रहा है। 

जियो अकेली कंपनी नहीं है, जो अपने यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा दे रही है। एयरटेल यूजर्स को भी जिन क्षेत्रों में 5G कनेक्टिविटी मिलना शुरू हो गई है, वे बिना कोई अतिरिक्त भुगतान किए हाई-स्पीड इंटरनेट ऐक्सेस कर पा रहे हैं। हालांकि, कुछ यूजर्स की शिकायत है कि 5G स्पीड टेस्ट में ही उनका पूरा डेली डाटा खत्म हो गया। आइए जानते हैं कि किन यूजर्स का डाटा 5G इस्तेमाल करने पर भी खत्म नहीं होगा।

किन यूजर्स को मिल रहा है अनलिमिटेड डाटा?
कंपनी जिन शहरों में 5G सेवाएं लॉन्च कर चुकी है, वहां रहने वाले चुनिंदा यूजर्स को इसकी टेस्टिंग के लिए अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा दिया जा रहा है। कंपनी ‘Jio 5G Welcome Offer’ के साथ यूजर्स को इनवाइट कर रही है और इसका हिस्सा बनने वाले यूजर्स अनलिमिटेड फ्री डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। यह इनवाइट यूजर्स को MyJio ऐप के अलावा SMS और वॉट्सऐप के जरिए भी भेजा जा रहा है। 

फ्री अनलिमिटेड डाटा के लिए इन बातों का रखें ध्यान
अगर आप जियो यूजर हैं और कंपनी के ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। सबसे पहले तो आपके शहर और क्षेत्र में जियो की 5G सेवाएं उपलब्ध होनी चाहिए। इसके अलावा आपके पास 5G स्मार्टफोन होना जरूरी है और आपके फोन में कम से कम 239 रुपये वाला बेस प्रीपेड प्लान ऐक्टिव होना चाहिए। इसके अलावा सभी जियो पोस्टपेड यूजर्स को भी 5G अनलिमिटेड डाटा का फायदा मिलेगा। 

फोन में कैसे ऐक्टिवेट कर पाएंगे Jio True 5G?
जियो की 5G सेवाएं देश के 200 से ज्यादा शहरों में लॉन्च हो चुकी हैं और इन शहरों में रहने वाले यूजर्स को 5G फोन में अपने-आप 5G नेटवर्क्स मिलने लगे हैं। आपको केवल 5G फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर Preferred Network Type में 5G Only चुनना है। इसके अलावा ना तो आपको नए सिम की जरूरत होगी और ना ही भुगतान करना होगा। आप MyJio ऐप में जाकर 5G का स्टेटस चेक कर सकते हैं और यह उपलब्ध होने के बाद अपने आप ऐक्टिवेट हो जाएगा।

फायदा चाहिए तो यह ट्रिक आजमाकर देखें आप
अगर ऊपर बताई गईं सभी बातें आप पर लागू होती हैं और आपके पास 5G स्मार्टफोन है तो वेलकम ऑफर का हिस्सा बनने के लिए एक ट्रिक आजमा सकते हैं। अपने फोन में MyJio ऐप इंस्टॉल करें और अपने नंबर की मदद से लॉगिन करें। ऐप में मिलने वाले Jio True 5G टैब में जाएं और सामने दिए गए ब्लू कलर के बटन ‘Experience Jio True 5G’ पर टैप करें। अगर आप चुनिंदा लकी यूजर्स में शामिल हैं तो इस सेक्शन में जाने के बाद आपको ऑफर में इनरोल करने का विकल्प मिल जाएगा। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर भी 5G ऑफर में इनरोल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button