पीड़िता बच्ची की कस्टडी और आरोपी कलयुगी हाईप्रोफाइल पिता पर कार्रवाई की मांग को लेकर क़लेक्ट्रेट के सामने न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठी माँ को न्याय कब?

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण तरीके से एक मां की करुण पुकार पर न्याय दिलाने की कोशिश क्या की बिलासपुर प्रशासन और राज्य सरकार व विपक्ष के नेता गण एक कलयुगी पिता को बचाने तानाशाही रवैया अपनाने लगे । बिलासपुर में एक कलयुगी पिता ने अपनी बच्ची को हवस का शिकार बनाया इसके बाद मामला दर्ज होने के बाद कारोबारी पिता फरार हो गया, लेकिन न्याय की मांग को लेकर मां अभी भी दर बदर भटकने के लिए मजबूर हो रही है।दरअसल पूरा मामला बिलासपुर का है जहां आज कलेक्ट्रेट के सामने महिला धरने पर बैठ गई और न्याय की मांग करने लगी।

आम आदमी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं दिया महिला को समर्थन और उसके साथ शांतिपूर्ण धरने पर बैठ कर मांग कर रहे थे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। धरने पर बैठी महिला का कहना है कि उसके पति ने 9 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार किया।जिसके बाद मां ने बिलासपुर के सकरी थाना में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस की एफ आई आर के बाद आरोपी फरार है, लेकिन अब बेटी भी महिला को नहीं मिल रही है। दरअसल सीडब्ल्यूसी द्वारा बच्ची को अपनी कस्टडी में रखा गया है। महिला का कहना है कि 164 के बयान के 2 महीने बाद भी सीडब्ल्यूसी बच्ची को मां के सुपुर्द नहीं कर रही है। वही पूरे मामले को लेकर पुलिस हाथ बांधे बैठी है। बार-बार फरियाद के बाद भी बच्चे की कस्टडी ना मिलने के बाद महिला न्याय की गुहार लगाते हुए कलेक्टर ऑफिस के मेन गेट पर बैठ गई । वहीं महिला का कहना है कि जब तक बच्चे की कस्टडी और आरोपी पर कार्रवाई नहीं हो जाती वहां से नहीं उठेगी।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हाई प्रोफाइल रेप मामले के विरोध और बेटी को पाने के लिए कलेक्ट्रेट के सामने धरना दे रही महिला को एसडीएम ने वहां से हटा दिया है। महिला अब शहर के नेहरू चौक पर प्रदर्शन कर रही है। इधर कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (CWC) पर सवाल उठाए हैं। केस दर्ज होने के बाद से पीड़ित 9 साल की बच्ची CWC के पास कैद है। बेटी को पाने के लिए बेबस मां 48 घंटे से अधिक समय से धरने पर बैठी हैं।

प्रशासन ने मां को बच्ची दिलाने के लिए अब तक कोई पहल नहीं की है। इधर, मां के समर्थन में आगे आई AAP पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को CWC चेयरमैन के घर के सामने जमकर नारेबाजी की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। फैक्ट्री मालिक पिता पर अपनी ही बच्ची के साथ रेप करने का आरोप है, जिस पर पुलिस ने FIR किया है। लेकिन, अब तक आरोपी पिता की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को द्वेषपूर्ण कार्यवाही बताया है और राज्यशासन और प्रशासन से मांग की है कि तुरंत आरोपी पिता को गिरफ्तार करे और बच्ची को मां के सुपुर्द कर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को तुरंत रिहा करे, अन्यथा बिलासपुर के साथ पूरे प्रदेश में इस तानाशाही बरताव के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलित है और पूरे प्रदेश में आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button