राजस्व विभाग ने रद्द की 10100 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया, निकलेगा नया नोटिफिकेशन

पटना. बिहार सरकार ने विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, विशेष सर्वेक्षण अमीन और विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 10100 पदों पर होने वाली नियुक्ति की प्रक्रिया रद्द कर दी है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय ने इस संबंध में सूचना जारी की है। पिछले दिनों इसका विज्ञापन जारी किया गया था। भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशक जय सिंह के अनुसार बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई बोर्ड) के माध्यम से विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा, जिसमें विज्ञापन की शर्तों के अनुरूप योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। 

दरअसल, विभाग ने विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 355 पदों पर, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के 758, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 8244 और विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 744 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसके लिए विभाग की ओर से विज्ञापन निकाला गया था। इसकी नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही थी। पिछले दिनों कैबिनेट विभाग ने नियुक्ति की नयी नियमावली को मंजूरी दी थी। उसी निर्णय के आलोक में इन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

इन पदों के लिए मेरिट लिस्ट एकेडमिक प्रदर्शन के आधार पर बननी थी। 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन के प्राप्तांकों के आधार पर ही मेरिट लिस्ट बनाई जानी थी। ये भर्तियां संविदा पर की जा रही थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button