इस राशि के लोग निकले सपनों की दुनिया से बाहर

 मेष: आपकी रोमांटिक अभिलाषाओं को हासिल करने में आपके सितारे आपकी मदद करेंगे। आप अपने रिश्ते को सही तरीके से चलाने में अपने साथी की मदद कर सकते हैं। आपने असाधारण धैर्य दिखाया है, जो अमूल्य है। अभी इस समय अच्छा महसूस करने के लिए यह जानना और समझना बेहद जरूरी है कि आप इस रिश्ते में लंबे समय तक है। लेकिन इसे बढ़ने के लिए थोड़ा समय व स्थान दें। 

 वृष: आपको प्रेजेंट स्थिति को समझकर चीजों को व्यवस्थित करने की सलाह दी जा रही है। इसे ध्यान से सुनें। एक ऐसा मुद्दा जो आपके रिश्ते के बीच बार- बार आता रहा है उसे हल करने का आपने अपना मन बना लिया है लेकिन आप इस बारे में चर्चा करके अपने पार्टनर को दुखी नहीं करना चाहते हैं। यह तरीका आपकी समस्या को तुरंत ठीक तो नहीं कर सकता है। चीजों को हल करने का यह एक बड़ा तरीका है जो अंत में बहुत प्रभावी साबित होगा।

 मिथुन: पास्ट की चीजों को पास्ट में ही छोड़कर नए रोमांचक भविष्य की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आप हाल ही में एक चुनौतीपूर्ण रिश्ते से बाहर आए हैं, तो ऐसे में लोगों के साथ बातचीत करने और अपने सोशल नेटवर्क को बढ़ाने के लिए आपको उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताना जरूरी है। बहुत जल्दी, आप खुद को पहले जैसा महसूस करेंगे और आप खुद की मदद नहीं कर पाएंगे लेकिन आगे बढ़ते रहेंगे।

 कर्क: प्रेम संबंध में भावुक होने की जरूरत, उस पर अपना कंट्रोल बनाए रखने के विपरीत हो सकती है। आप दो विरोधी ताकतों के बीच इस समय संघर्ष करता हुआ महसूस कर रहे होंगे। जब रोमांटिक पार्टनर की बात आती है तो आप अपना संयम बनाए रख सकते हैं और अपने ज्ञान पर भरोसा कर सकते हैं।  कोई भी ऐसा नुकसान जिसे फिर से ठीक न किया जा सकें उसे करने से पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य का जायजा लें। किसी भी फैसले को लेने के लिए पूरी तरह से  अपनी अंतरात्मा की आवाज पर निर्भर न  बनें। 

 सिंह: अगर आप अपने जीवन में प्यार चाहते हैं तो आज वह दिन हो सकता है जब आपको अपनी उम्मीद से ज्यादा प्राप्त होगा। आप इस समय किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसे लेकर आप काफी भावुक हैं। यहां तक ​​कि वह आपके बारे में और जानना चाहेंगे और साथ में समय भी बिताना चाहेंगे। इस समय का उपयोग संबंध बनाने और एक दूसरे से अच्छे से जानने के लिए करें। जल्दी या बाद में, आपको इस व्यक्ति के बारे में कॉल करने की जरूरत है, इसलिए समय बर्बाद करने से बचें और जितना हो सके उनके बारे में जानें।

 कन्या: इस समय आप और आपके साथी के बीच इस बात को लेकर चर्चा हो सकती है कि आप दुनिया के सामने किस तरह के रिश्ते को पेश करना चाहते हैं। ऐसा कुछ नहीं जिस पर आप लगातार ध्यान देते हैं, बल्कि आप लोगों की अपने बारे में धारणाओं से अधिक परिचित होते हैं।  इसके बारे में बात करने का एक साधन खोजें यदि आप इस बात से परेशान हैं कि दूसरे लोग क्या सोच सकते हैं। हो सकता है कि उनके नजरिया अभी आपके स्वयं के विचार हों, इसलिए इसके बारे में बातचीत करने से मदद मिल सकती है।

 तुला: यदि आपका रिश्ता अभी शुरू हुआ है, तो आप खुद को इसमें बहुत समय तक एनर्जी लगाते हुए पाएंगे। आपके साथी के स्नेह की गहराई ने आपको चौंका दिया होगा। हालांकि यह आपको शॉक भी कर सकता है। आज उन प्रस्तावों पर कुछ गंभीरता से विचार करें। यह उतना भी बुरा   नहीं हो सकता जितना आप सोचते हैं।  इस संबंध में समय और ऊर्जा खर्च करें क्योंकि हो सकता है कि आपको अपनी खुशियों की चाभी मिल जाएं। 

 वृश्चिक: अपने करीबी लोगों के सामने अपनी लव लाइफ के बारे में खुल कर बात करना आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। अपने संचार कौशल का अच्छे तरीके से इस्तेमाल करते हुए अपने साथी के साथ पूरे आत्मविश्वास के साथ बातचीत करें।  यह आपको उस विशेष व्यक्ति को यह बताने की ताकत दे सकता है कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं।  बातचीत को संभालने के लिए आपका आत्मविश्वास और परिपक्वता आपको इस मौजूदा रिश्ते में अलग दिखने में मदद करेगी।

धनु: भले ही आप बहुत लंबे समय से साथ हैं। लेकिन आज आपको पता चलेगा कि आपके रिश्ते में अभी भी जुनून और कामुकता है। यहां तक ​​​​कि अगर आप घर पर प्रियजनों के साथ दिन बिता रहे हैं, तो आप उनके बारे में सोच रहे होंगे और सामान्य से थोड़ी अधिक कोमलता और प्यार के साथ उनके प्रति कार्य कर रहे होंगे। इस तरह से महसूस करना और खुद को व्यक्त करना आपके रिश्ते के लिए अच्छा है।

मकर: यह दिन रोमांस के लिए नहीं है, बल्कि अपने रोमांटिक संबंधों में नई चीजें आजमाने का अवसर है। यह एक आकर्षक अपील के साथ आएगा। शुरुआत में, आप अपनी विकसित इंद्रियों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपनी तुरंत आने वाली प्रतिक्रियाओं पर काबू पा सकते हैं, तो आप कुछ नया सीख सकते हैं जिसे आप अपनी जीवन शैली का हिस्सा बना सकते हैं।

कुंभ: किसी रिश्ते में आप अधिक प्रभावी भूमिका निभाने के लिए खुद को प्रेरित महसूस कर सकते हैं। अपने रिश्ते की खातिर, आपको एक चुनौतीपूर्ण चुनाव करने की जरूरत है। शुरुआत में दृढ़ सीमा निर्धारित करना अजीब लग सकता है, लेकिन लंबे समय में, आप सभी को इसका फायदा होगा। यदि  आप अन मैरिड हैं, तो कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ आपने अभी-अभी डेटिंग शुरू की है, आपकी परिपक्वता के स्तर को और बढ़ा  सकता है। अपने अहंकार को अपने बेहतर फैसलों के रास्ते में न आने देने का प्रयास करें।

मीन: आपके जीवन में एक नया आकर्षण होने से आप दिन भर वाकई में आकर्षक महसूस कर सकते हैं। एक क्रश काफी विचलित करने वाला हो सकता है।  उन पर अधिक से अधिक विचार करने से आप उन्हें आदर्श साथी के रूप में रोमांटिक बना सकते हैं। याद रखें कि आप भी एक खजाना हैं, और उन्हें शिखर पर रखना बंद करें। खुद के बारे में दूसरा अनुमान लगाना बंद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button