स्कूली बच्चों के साइकिल चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा

बिलासपुर: बिलासपुर के तोरवा पुलिस ने लगभग एक लाख कीमत के 8 चोरी की रेंजर साइकिल के साथ 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है. स्कूली बच्चों के महंगी सायकिलों को चोर खेल ग्राउंड से चोरीकर फरार हो जाते थे. पुलिस के जाल में आखिरकार एक चोर सहित दो ग्रामीण खरीदार फंस गया. आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

बिलासपुर के रेलवे एनईआई ग्राउंड में स्कूली बच्चों के मंहगी रेंजर साइकिल के चोरी होने की सूचना तोरवा थाना प्रभारी फैजुल होदा शाह को मिली थी. पुलिस के मुखबिर से सूचना मिली कि रेलवे ग्राउंड के आसपास एक बाहरी संदेही युवक संदिग्ध रूप से घूम रहा है. सूचना मिलने पर थाना प्रभारी फैजूल होदा शाह ने थाना तोरवा से विशेष टीम गठन कर 1 आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ लिया. उसका नाम पूछे जाने पर वह अपना नाम दीपक कुमार गोड बताया. जो ग्राम गोशलपुर थाना धमधा तहसील, सिहोरा जिला जबलपुर (मध्यप्रदेश) को बताया. उसके कब्जे से एक रेंजर साइकिल को जब्त किया है.

आरोपी ने बाताया कि वह मध्यप्रदेश से ट्रेन के जरिये बिलासपुर आकर रेलवे ग्राउंड साइकिल चोरी कर बिकी कर रहा था. साइकिल को बिक्री करने के लिये रेलवे साइकिल स्टैंड के पार्किंग में छिपाकर रखता था. साइकिल की बिक्री कर अपने गांव चला जाता था. आरोपी के बयान पर 4 महंगी साइकिल को रेलवे स्टेशन साइकिल स्टैंड से जब्त किया गया. आरोपी के कब्जे से 05 साइकिल और 02 खरीदार अजय कुमार केवट निवासी श्रृंगार सिटी सेंदरी, थाना कोनी जिला बिलासपुर और अतुल कौशिक निवासी पोड़ी सकरी. जिन्हें साइकिल चोरी कर अपना आधार कार्ड दिखाकर और पारिवारिक मजबूरी बताकर सस्ते दामों में बेच दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button