अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान पर दिया बड़ा बयान : ‘परमाणु हथियार सम्पन्न दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक’

 अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान पर बड़ा बयान दिया है। डेमोक्रेटिक कांग्रेस के एक कार्यक्रम में बाइडेन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक पाकिस्तान है। ऐसा देश जो परमाणु हथियार सम्मन्न और अस्थिर है।’ दुनिया के मौजूदा हालात में बाइडेन के इस बयान को बहुत अहम माना जा रहा है। भारत शुरू से पाकिस्तान में फल-फूल रहे आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करता रहा है। हाल के दिनों में भारत ने पाकिस्तान के प्रति अमेरिका के दोगले रुख का पुरजोर विरोध भी किया था। अमेरिका ने जब पाकिस्तान को एफ-16 देने का ऐलान किया तो भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिकी जमीं पर विरोध किया था। जयशंकर ने साफ कहा था कि सबको पता इन लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किसके खिलाफ होना है।

बहरहाल, व्हाइट हाउस ने भी पाकिस्तान पर बाइडेन के ताजा बयान की पुष्टि कर दी है। बाइडेन ने यह बात डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल कैंपेन कमेटी में दिए संबोधन में कही। माना जा रहा है कि बाइडेन के इस बयान के बाद दुनिया के अन्य देशों का भी पाकिस्तान के प्रति रुख बदलेगा। तुर्की जैसे कुछ देश लगातार पाकिस्तान का सपोर्ट कर रहे हैं, जबकि जगजाहिर है कि पाकिस्तान में परमाणु हथियार पूरी दुनिया के लिए खतरे की घंटी है।

बाइडेन का बयान सामने आने के बाद पाकिस्तान और चीन की प्रतिक्रिया का इंतजार है। हाालंकि सोशल मीडिया पर रिएक्शन्स शुरू हो गई हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि अमेरिका को देर से अक्ल आई, वहीं कुछ की आशंका है कि अमेरिका अब पाकिस्तान में घुसपैठ करना चाहता है। वहीं कुछ यूजर्स याद दिला रहे हैं कि दुनिया में इन्सानों पर परमाणु बमों का इस्तेमाल अमेरिका ने ही किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button