सीएससीएस द्वारा शेड्यूल जारी…सभी उम्र के खिलाड़ियों का पंजीयन जारी

जशपुरनगर:-
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आगामी वर्ष के लिए शेड्यूल जारी किया गया है। जिसके अंतर्गत पहला ट्रायल अंडर 14 का 25 सितम्बर को होने जा रहा है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि अगामी वर्ष के लिए अंडर 14 की टीम अभी से चुनकर अभ्यास कराया जाएगा। जिसके लिए हाईस्कूल ग्राउण्ड पत्थलगांव में 25 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से ट्रायल लिया जाएगा। इसके लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों का पैनल चयनकर्ता के रूप में मौजूद रहेगा जिसका गठन कर लिया गया है। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एलडी बंजारा ने अधिक से अधिक संख्या में खिलाडियों को शामिल होने की अपील की है।

सभी उम्र के खिलाड़ियों का पंजीयन:-
सचिव अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि सभी उम्र वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। इसके लिए अंडर 14, 16, 19, 23 सीनियर एवं महिला वर्ग का पंजीयन करना आरंभ कर दिया गया है। पुराने पंजीयन वालों को कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जो खिलाड़ी पहली बार पंजीयन कराने के लिए आ रहे हैं उनके लिए 30 सितंबर तक का समय रखा गया है। अतः जिले भर के सभी खिलाड़ियों से अपील की गई है कि वे बालक हाईस्कूल पत्थलगांव में प्रातः 11 बजे से 1 बजे तक एवं शाम को 5 बजे से 8 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं।

यह है नियमावली:-
जिला क्रिकेट संघ के सचिव अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि सभी खिलाड़ी 30 सितंबर तक अपना पंजीयन करा लें ताकि ट्रायल के समय खेल से वंचित न हो। सभी उम्र वर्ग के खिलाड़ियों को पंजीयन हेतु पंजीयन फार्म, पिछले 6 वर्ष की शैक्षणिक मार्कशीट, डिजिटल एवं मेनवल जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, वर्तमान में ली हुई पासपोर्ट साईज फोटो लाना अनिवार्य है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के द्वारा हर वर्ग हेतु डिजिटल जन्म प्रमाण पत्र का रहना अनिवार्य कर दिया है। इसलिए अध्यक्ष एलडी बंजारा ने सभी खिलाड़ियों से अपील की है कि वे अपना डिजिटल जन्म प्रमाण पत्र बनवा लें।

यह है उम्र सीमा:-
जिला क्रिकेट संघ के सदस्य व मीडिया प्रभारी मो. अफरोज खान ने बताया कि ट्रायल देने के पूर्व अपनी उम्र सीमा की जाँच जन्म प्रमाण पत्र एवं मार्कशीट से अवश्य कर लें। अंडर 14 के ट्रायल हेतु 1 सितम्बर 2008 उम्र सीमा रखी गई है। अर्थात 1 सितम्बर 2008 के पूर्व जन्म लेने वाले कोई भी खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं हो सकेंगे। इसमें 1 सितम्बर 2008 से 31 अगस्त 2010 तक जन्म लेने वाले खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकते हैं इसलिए सभी खिलाड़ी उम्र के अनुसार ही ट्रायल देने आएँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button