मास्टरमाइंड महिला: बिजनेसमैन के ड्राइवर को फंसाया हनीट्रैप में

40 लाख की लूट मामले में पुलिस ने किया खुलासा

दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 40 लाख रुपए की लूट मामले में मास्टरमाइंड महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस पूरी वारदात में बिजनेसमैन का एक ड्राइवर भी शामिल है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 14 लाख 57 हजार रुपए बरामद किए हैं. साथ ही दो पिस्टल समेत छह जिंदा कारतूस भी तलाशी में मिले हैं. आरोपियों की पहचान पश्चिम विहार के रहीश अहमद, राकेश, नरेश कुमार, हेमा बसंती और कमल के तौर पर हुई है. डीसीपी नॉर्थ वेस्ट ऊषा रंगनानी ने बताया, 28 जनवरी को पीतमपुरा इलाके में 40 लाख रुपए की एक लूट की वारदात हुई थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि बिजनेसमैन राजेश बंसल के पास 6 साल से काम कर रहा सूरज कुमार 24 जनवरी को अपने बॉस के बिजनेस पार्टनर संजीत जैन के मॉडल टाउन स्थित घर से 40 लाख कैश लेकर निकला था. वह ड्राइवर राकेश के साथ कार से पीतमपुरा जा रहा था, इसी दौरान बाइक सवार युवकों ने गाड़ी का पीछा किया और हथियार दिखाकर रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए.

सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और ड्राइवर नरेश कुमार पर पुलिस का शक गहराया. पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ड्राइवर ने पूरे मामले में अपना हाथ होने की बात स्वीकार कर ली. उसने बताया कि लूट की मास्टरमाइंड उसकी फ्रेंड हेमा बसंती है. वह कई अपराधियों के संपर्क में रहती है. महिला का साथी कमल मंगोलपुरी थाने का घोषित अपराधी है. पुलिस ने हेमा और कमल को भी गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, ड्राइवर राकेश ने ही हेमा को 40 लाख रुपए लेकर आने के बारे में जानकारी दी थी और इसके बाद लूट का प्लान बनाया गया. सीमा ने ही रहीश और उसके साथी को लूट की वारदात अंजाम देने के लिए तैयार किया था. लूट के बाद इन सब ने रकम से अपना अपना हिस्सा लिया था.

गिरफ्तार रहीश नाम का आरोपी पहले भी कई वारदातों में शामिल रहा है. हाल ही में वो जेल से पैरोल पर छूट कर आया था. केशव पुरम और अशोक विहार इलाके में हुई दो वारदातों में उसे 7 और 10 साल की सजा भी हो चुकी है. इस वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर बदमाश लगातार अपनी लोकेशन भी बदल रहे थे, लेकिन पुलिस ने सर्विलांस की मदद से इन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से ₹14 लाख 57 हज़ार की रकम बरामद कर ली है, जो इन आरोपियों ने आपस में बांट ली थी. रहीश की निशानदेही पर 7.5 लाख रुपए वॉशिंग मशीन से बरामद किए गए. हेमा बसंती ने अपने हिस्से में आई रकम से सोने की जेवरात खरीद लिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button