दो बच्चे के पिता ने खुद को कुंवारा बताकर युवती से किया विवाह, फिर…

महासमुंद। दो बच्चे के पिता ने खुद को कुंवारा बताकर लडक़ी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी की। जब लडक़ी को उसकी असलियत का पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत राज्य महिला आयोग से की है। राज्य महिला आयोग ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शिकायत पंजीकृत कर महासमुंद पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए निर्देशित किया है। मिली जानकारी अनुसार ग्राम सावित्रीपुर थाना सांकरा, जिला महासमुंद निवासी होत कुमार चौधरी बिजली मिस्त्री का काम करता है।

वर्ष 2018 में पिथौरा तहसील अंतर्गत ग्राम आरंगी में बिजली विभाग का काम चल रहा था, जिसमें होतकुमार चौधरी काम करता था। उसके साथ में पीडि़ता भी मजदूरी का काम करती थी। उस दरमियान चौधरी के साथ पीडि़ता की जान पहचान हुई। चौधरी ने पीडि़ता से अक्टूबर 2019 को नरसिंगनाथ मंदिर पैईकमाल ओडिशा में विवाह रचाया। आरोपी होत कुमार विवाह के बाद ग्राम सालर, जिला रायगढ़ में पीडि़ता के साथ रहा और पीडि़ता ने अप्रेल 2020 में एक बेटे को जन्म दिया।

आरोपी होत कुमार चौधरी नवम्बर 2020 को ग्राम सालर में पीडि़ता और एक साल का बेटेा को छोडक़र कहीं चला गया। जब दो तीन माह के बाद भी वह घर वापस नहीं लौटा, तब पीडि़ता अपने पिता के साथ होत कुमार चौधरी की खोजबीन करते हुए उसके पैतृक ग्राम सावित्रीपुर चेरीडिपा पहुंची। तब जाकर पता चला कि होत कुमार चौधरी पहले से विवाहित है और उसके पत्नी और दो बच्चे भी है। पीडि़ता और उसके पिता होत कुमार चौधरी के घर पहुंचे तो होत कुमार के परिवार वालों ने पीडि़ता और उसके पिता के साथ मिलने से साफ इंकार कर दिया।

पीडि़ता का आरोप है कि होत कुमार चौधरी पहले से शादी शुदा था और उसके पत्नी और दो बच्चे भी है। इस बात को पीडि़ता से छिपाकर उसे धोखा देकर शादी कर दैहिक शोषण करते रहा। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग में की है। राज्य महिला आयोग ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शिकायत पंजीकृत कर महासमुंद पुलिस अधीक्षक को जांच कर 15 दिवस के भीतर आयोग में जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button