आज होगा आर या पार की मुकाबला श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया,, देखें पूरी डिटेल

एशिया कप 2022 के सुपर-चार मुकाबले में टीम इंडिया के लिए आज का मैच करों या मरों वाला होगा. आज भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारत के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरुरी है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बल्लेबाजी,गेंदबाजी और शेत्ररक्षण तीनों ही डिपार्टमेंट में बेस्ट प्रदर्शन करना होगा.

एक बार फिर विराट कोहली पर रहेगी नजर

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अच्छी बात यह रही कि टॉप-3 बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली सभी तीनों ने आक्रामक अंदाज में बैटिंग की. कोहली अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हों, लेकिन रविवार को उन्होंने संकेत दिया कि वह इस दिशा में बढ़ रहे हैं. एशिया कप में लगातार दूसरे अर्धशतक के बाद उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह भी शांत करा दिया है. भारतीय टीम को एक बार फिर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है.

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत ?

टीम में ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक को लेकर बहस जारी है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कप्तान रोहित ने दिनेश कार्तिक को खिलाया था. लेकिन दोबारा हुए मैच में ऋषभ पंत को खिलाया गया. कार्तिक की जगह दीपक हुड्डा को मौका मिला था. कार्तिक को हालांकि पहले दो मैचों में बमुश्किल से बल्लेबाजी का मौका मिला ऐसे में उन्हें बाहर रखने से फैन्स हैरान थे. श्रीलंका के खिलाफ क्या दिनेश कार्तिक खेलंगे अब ये देखने वाली बात होगी. भारत को अपने मध्यक्रम के बारे में फैसला करने की जरूरत है.

गेंदबाजी टीम इंडिया की बड़ी समस्या

चोटिल रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत के पास गेंदबाजी विभाग में खिलाने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं हैं. भारत रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पांच गेंदबाजी ऑप्शन के साथ खेला था और यह फैसला टीम के पक्ष में नहीं रहा क्योंकि भुवनेश्वर कुमार का दिन अच्छा नहीं गया.

अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका

पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच में जीत के हीरो हार्दिक पंड्या मंहगे साबित हुए और ऐसा ही युजवेंद्र चहल के साथ हुआ जो टूर्नामेंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. पांच गेंदबाजों की ‘थ्योरी’ में हार्दिक के चार ओवर काफी अहम हो जाते हैं. अक्षर पटेल को टीम में संतुलन प्रदान करने के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें जडेजा की जगह बुलाया गया है.आवेश खान पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अस्वस्थ थे. ऐसे में देखना होगा कि तीसरे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के तौर पर उनकी टीम में वापसी होती है या नहीं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, आर.अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका- पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button