मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान में गिरफ्तार

नई दिल्ली.  पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में लगातार पुलिस कार्रवाई जारी है। इस केस में पुलिस को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अहम सदस्य और इस हत्याकांड के कथित मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सचिन बिश्नोई को पुलिस ने अजरबेजान में गिरफ्तार किया। इस मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय को इसकी जानकारी दे दी गई है। पंजाब पुलिस के मुताबिक सचिन ही वह शख्स है, जिसने मूसेवाला की हत्या की पूरी योजना बनाई थी। पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने से लेकर उसकी प्लानिंग तक में सचिन बिश्नोई का बड़ा हाथ है। यही नहीं सचिन बिश्नोई ने ही शूटर्स को हथियार भी मुहैया कराए थे। इसके साथ ही हत्यारों को पूरा लॉजिस्टिक सपोर्ट उपलब्ध कराया।

सचिन बिश्नोई ने ली थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी
दरअसल सचिन बिश्नोई ने खुद बीती 2 जून को एक वीडियो संदेश जारी किया था। इस वीडियो संदेश के जरिए ही उसने खुद सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी।

सचिन के वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस दोनों ने इस बात को साफ किया था कि वीडियो में जो आवाज है वो सचिन बिश्नोई की ही है।

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि, किस तरह संगम विहार के एड्रेस पर सचिन ने एक फर्जी पासपोर्ट बनवाया और अजरबैजान भागने में कामयाब रहा। 

ढाई महीने बाद अजरबेजान में गिरफ्तार

बहरहाल पुलिस ने सचिन को पकड़ने के लिए खास रणनीति बनाई और आखिरकार उसे करीब ढाई महीने के बाद अजरबैजान में गिरफ्तार कर लिया गया है।

अब भी फरार है अनमोल बिश्नोई

पंजाब पुलिस ने अजरबैजान में सचिन बिश्नोई को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अब भी एक और आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है। इस मामले में एक अन्य मुख्य आरोपी अनमोल बिश्नोई के केन्या में होने का पता लगाया है। माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस इसे भी धर दबोचेगी। दरअसल ये दोनों फर्जी पासपोर्ट पर हत्याकांड को अंजाम देने से पहले ही भारत से भाग गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button