27 नवंबर तक इन राशियों के लिए समय अति उत्तम, मिल सकती है नई नौकरी

नई दिल्ली. मेष राशि: इस सप्ताह ऑफिस में ऐसी किसी भी चीज से छुटकारा पाने में आपको बहुत मदद मिल सकती है जिसकी अब जरूरत नहीं है या फ़ायदेमंद नहीं है। अपनी वित्तीय स्थिति का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें। अगर आप अपने वर्तमान में पर्याप्त पैसा नहीं कमा रहे हैं तो आपको संभवतः एक नई नौकरी की तलाश शुरू कर देनी चाहिए। आपके कार्यस्थल पर लंबे समय तक नाराजगी या गुप्त हेरफेर हो सकता है। नकारात्मक भावनाओं को जाने देने का साहस रखें।

वृष: पिछले सप्ताह की ऊर्जा के बाद ऐसा लग रहा है कि यह सप्ताह आराम करने का समय होगा। आपकी प्रमुख परियोजना का काम पूरा हो जाएगा, और आप आराम करने और रिचार्ज करने के लिए अपना समय समर्पित कर सकते हैं। इस विकट परिस्थिति में केवल प्रसन्नचित्त विचार कर तनावमुक्त रहें। कुछ नया सीखें जो आपको अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करे या कुछ ऐसे कौशल विकसित करें जो आपको झुंड से अलग कर दें।

मिथुन: आने वाले सप्ताह में आपको रैंक में अपने से नीचे के लोगों से किसी भी चुनौती की तैयारी के लिए अपने कौशल को अपग्रेड करने की आवश्यकता होगी। वरिष्ठ अधिकारी आपकी बहादुरी और आत्मविश्वास से प्रभावित होंगे। आपके सहकर्मी बेहद उत्साहजनक रहेंगे, क्योंकि वे आपकी दुर्दशा के प्रति सहानुभूति रखेंगे और आपके रास्ते में खड़े होने से परहेज करेंगे। अगर आपको किसी ऐसी परियोजना को पूरा करने में सहायता की आवश्यकता है जो आपकी वित्तीय स्थिति में उल्लेखनीय सुधार कर सकती है, तो इसके लिए पूछने में संकोच न करें।

कर्क: वर्तमान में एक असहज खिंचाव है जो इसे अन्य करियर के अवसरों को देखने या अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए आकर्षक बनाता है। अब आपकी सार्वजनिक प्रतिष्ठा के संबंध में सकारात्मक प्रभाव डालने का क्षण है। अगर आपको प्रदर्शन का आकंलन करना है, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ कूटनीतिक चेहरा दिखाने में सक्षम होंगे। अस्पष्टता से बचने की पूरी कोशिश करें।

सिंह: आपको रातों-रात कोई बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है, लेकिन याद रखें कि यही आपकी जिंदगी है। यदि आप अपनी नौकरी से खुश नहीं हैं, तो अब यह पता लगाने का समय आ गया है कि आप क्यों खुश नहीं हैं और क्या आपको अपने करियर में खुश करेगा। आप जो चाहते हैं उस पर आपकी दृढ़ पकड़ है और इसे प्राप्त करने के लिए आपकी शक्ति में जो कुछ भी होगा वह करेंगे। अब समय आ गया है कि आप अपनी अविश्वसनीय ताकत का सदुपयोग करें और ठोस कार्रवाई करें।

कन्या: सप्ताह के दौरान आप अपना पूरा ध्यान कार्यों और काम में लगाएंगे, लेकिन याद रखें कि कुछ समय आराम से भी निर्धारित करें। इस सप्ताह आपकी बुद्धि उतनी ही उर्वर होगी। कार्यस्थल आपके द्वारा प्रदान किए गए नए विचारों, संभावनाओं और समाधानों को महत्व देगा। आपका महत्वपूर्ण अन्य शायद आपके कड़ी मेहनत के उत्साह को साझा नहीं करता है। सफल होने के लिए आपके कार्य को विस्तार से सावधानीपूर्वक ध्यान देने की आवश्यकता है।

तुला: यह सप्ताह पहले से रुकी हुई कई स्थितियों में आवश्यक प्रगति प्रदान करेगा। सहयोग और रचनात्मक समस्या समाधान से समूह को किसी निर्णय पर पहुंचने में मदद मिल सकती है। इस तरह के स्फूर्तिदायक दिन मार्केटिंग गतिविधियों और व्यापारिक यात्राओं में मदद करेंगे। ऐसे जोखिमों से बचें जो आपकी आर्थिक स्थिति को पटरी से उतार सकते हैं। घर के लिए कोई महंगी वस्तु खरीदने के लिए किसी कर्ज से बचना चाहिए।

वृश्चिक: अगर आप अपने चारों ओर होने वाले परिवर्तनों के प्रति खुले हैं, तो इस सप्ताह पहचान और अनुकूल प्रदर्शन आपका हो सकता है। अपने विचारों और भावनाओं में हमेशा सबसे आगे आदर्श रखना याद रखें। यह सप्ताह विलंब करने का नहीं है। अगर आपके पास पहले से ही अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक ऑनलाइन उपस्थिति नहीं है, तो आपको एक शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि कौन इसके पार आ सकता है और आपको एक आकर्षक स्थिति प्रदान कर सकता है।

धनु राशि: इस सप्ताह आपके पास कुछ शानदार संभावनाओं को हथियाने का मौका होगा। अपने करियर और निजी जीवन दोनों में सफल होने के लिए आपको अपने काम को प्राथमिकता देनी चाहिए। भले ही आप अपने काम के बोझ से तनावग्रस्त महसूस कर रहे हों, फिर भी किसी भी तरह अपने स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है। यह सप्ताह शारीरिक रूप से कर देने वाला होगा, इसलिए आपके सामने आने वाली चुनौतियों से पार पाने के लिए आपको मदद की आवश्यकता हो सकती है।

मकर: एक बार जब आप इस तथ्य को स्वीकार कर लेते हैं कि दूसरे आपके दृष्टिकोण को साझा नहीं करते हैं, तो आप इस समय का आनंद लेंगे। अभी वेतन वृद्धि की मांग करना या पेशेवर विकास के लिए धन का अनुरोध करने की अनुमति दी जाएगी। काम पर एक फ़्लिंग के रूप में जो शुरू होता है वह कुछ और ज्यादा गंभीर हो सकता है। वर्तमान में आप किसी भी सामूहिक प्रयास में अपनी क्षमताओं के शिखर पर हैं। आप जो हासिल करने में सक्षम हैं, उसके बारे में यथार्थवादी बनें।

कुंभ राशि: लंबे समय की कड़ी मेहनत और समर्पण के बाद इस सप्ताह आपको अपने पेशेवर जीवन में कुछ सफलता मिलती हुई दिखाई देगी। आप उन सभी अच्छी चीजों के पात्र हैं जो अभी आपके रास्ते में आ रही हैं। चौंकिए मत अगर आपको पहले लगता था कि अवसर पहुंच से बाहर थे, जैसे पदोन्नति, वेतन वृद्धि, सौदे, या यहां तक ​​कि सहयोग भी। अपने साथियों से मिले समर्थन के लिए आभारी रहें।

मीन राशि: आपके द्वारा किए गए प्रयास अंततः रंग लाएंगे। जो लोग मौजूदा ग्राहकों से सकारात्मक समीक्षा सुनने के बाद आपसे संपर्क करना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं। ध्यान से ध्यान केंद्रित करने से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा, हालांकि शायद उस तरह से नहीं जैसा आपने सोचा था। वेतन या काम करने की स्थिति के मामले में आपको कहीं और बेहतर सौदा मिल सकता है। इस सप्ताह के दौरान कोई नया काम ढूंढना आसान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button