सही जवाब पता था, फिर भी 50 लाख रुपये जीतने से चूक गया ये कंटेस्टेंट

क्या आपने कभी देखा है कि किसी कंटेस्टेंट को सही जवाब पता होते हुए भी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में उसे प्राइज मनी नहीं दी गई हो? असल में ऐसा तब होता है जब कंटेस्टेंट का जवाब तो सही हो लेकिन उस सवाल को खेलने की बजाए कंटेस्टेंट खेल को क्विट कर दे। ऐसे में सही जवाब पता चलने पर कंटेस्टेंट को बहुत अफसोस होता है लेकिन खिलाड़ी रिस्क लेने की बजाए सेफ साइड चलना ज्यादा बेहतर समझते हैं।

हॉटसीट पर बैठे Satyanarayana Subbaraya
हाल ही में शो का हिस्सा बने Satyanarayana Subbaraya के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। सत्यनारायण प्ले अलॉन्ग के जरिए शो में आए थे। बता दें कि KBC के नियमों में बदलाव करते हुए इस बार प्ले अलॉन्ग खेलने वालों को सीधे अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर खेलने का मौका दिया जाएगा। इसी के जरिए सत्यनारायण हॉट सीट तक पहुंचे थे और उन्होंने बहुत सूझबूझ के साथ खेलते हुए लंबा सफर तय किया।

KBC14 में पूछा गया ये 50 लाख का सवाल
हालांकि 50 लाख के सवाल पर आकर उनकी सभी लाइफलाइन्स खत्म हो गईं और तब सत्यनारायण कनफ्यूज नजर आए। KBC के हालिया एपिसोड में 50 लाख रुपये के लिए पूछा गया सवाल था- किस शहर ने शुरुआत में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी के लिए बोली जीती थी, लेकिन बाद में उससे ऐसा करने के अधिकार छीन लिए गए थे? A. एडमोंटन, कनाडा, B. डरबन, दक्षिण अफ्रीका, C. हंबनटोटा, श्रीलंका, D. क्राइस्टचर्च, NZ.

सही जवाब पता था लेकिन चूक गए 50 लाख
इस सवाल के जवाब पर सत्यनारायण श्योर नहीं थे इसलिए उन्होंने खेल को छोड़ने का फैसला किया लेकिन खेल छोड़ने से पहले सही जवाब जानने के लिए अमिताभ बच्चन ने किसी एक ऑप्शन को लॉक करने को कहा तो सत्यनारायण ने ऑप्शन बी को लॉक किया जो कि सही जवाब था- B. डरबन, दक्षिण अफ्रीका। हालांकि सही जवाब पता होते हुए भी वह 50 लाख की प्राइज मनी से चूक गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button