महाराष्ट्र में जल्द हो सकता है नई सरकार के कैबिनेट का विस्तार

मुंबई. मुंबई: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर अब मंथन शुरू है। सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस राजधानी दिल्ली में हैं। दोनों नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह से शुक्रवार को मुलाकात की है। साथ ही आज दोनों नेता पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। शिंदे का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब उद्धव गुट के नेता पाला बदल रहे हैं।

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। शिंदे और फडणवीस ने 30 जून को पदभार संभाला हुआ है। इससे पहले शिंदे के बागी होने के कारण उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे और फडणवीस राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से भी शिष्टाचार मुलाकात कर सकते हैं।
खबरें हैं कि महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दोनों नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा की है। ऐसी अटकलें हैं कि शिंदे खेमे से एक दर्जन से अधिक लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है। शाह ने मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा कि मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों विश्वासपूर्वक लोगों की सेवा करेंगे और महाराष्ट्र को विकास की नयी ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।
दूसरी तरफ खबरें यह भी हैं कि शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार दो चरणों में हो सकता है। राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों दलों के कुछ सीनियर नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। बाकी विस्तार राष्ट्रपति चुनाव के बाद किया जा सकता है। वैसे राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button