CM केजरीवाल का ऐलान ! दिल्ली में होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल : आईएएस अधिकारी और सर्विसेज़ विभाग के सचिव आशीष मोरे को कारण बताओ नोटिस जारी

दिल्ली सरकार ने आईएएस अधिकारी और सर्विसेज़ विभाग के सचिव आशीष मोरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

दिल्ली सरकार का आरोप है कि आशीष मोरे ने अपने तबादले के आदेश को नज़रअंदाज़ किया और वो संपर्क से बाहर हो गए. सिविल सर्विस बोर्ड (सीएसबी) के चेयरमैन और दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने सर्विस मंत्री के निर्देश पर 16 मई को सीएसबी की बैठक बुलाई है जिसमें मोरे समेत अन्य अधिकारियों के तबादले पर चर्चा होगी.

सर्विस विभाग के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मोरे को 13 मई को कारण बताओ नोटिस जारी किया था लेकिन अभी तक इसका जवाब नहीं मिल सका है.भारद्वाज ने तबादले का आदेश न मानने पर मोरे से 24 घंटों के भीतर जवाब मांगा था.भारद्वाज का ये भी कहना है कि मोरे से संपर्क करने के कई प्रयास किए गए लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

मोरे को पिछले गुरुवार दिल्ली सरकार ने पद से हटा दिया था.सुप्रीम कोर्ट के दिल्ली में अधिकारियों के तबादले और तैनाती का अधिकार दिल्ली सरकार को देने के कुछ घंटे बाद ही आम आदमी पार्टी सरकार ने आशीष मोरे के तबादले का आदेश दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button